टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा का कमाल, WTT चैंपियंस के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

By Kusum | Oct 26, 2024

भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने डब्ल्यूटीसी चैंपियंस भी इतिहास रच दिया। सालों से भारतीय टेबल टेनिस की पोस्टर गर्ल रही मनिका ने शनिवार को इस अहम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले पहली भारतीय खिलाड़ी बनी। मनिका ने फ्रांस के मोंटपेलियेर में चल रहे टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में महज 29 मिनट में जीत हासिल की।


वहीं मनिका का सामना रोमानिया की 14वीं रैंकिंग वाली बर्नाडेट से था। दुनिया की 30वें नंबर की खिलाड़ी बत्रा ने 29 मिनट में 11-9, 6-11, 13-11, 11-9 से जीत दर्ज की। उन्होंने पेरिस ओलंपिक प्री-क्वार्टर फाइनल में भी इसी प्रतिद्वंद्वी को हराया था। अब बत्रा का सामना चीन की कियान तियांयी से होगा। कियान ने अपनी हमवतन वांग यिडी को 11-7, 11-9, 13-11 से हराया। 


मनिका बत्रा ने बुधवार को एकतरफा मुकाबले में अमेरिका की लिली झेंग को 3-0 से हराकर महिला सिगल्स प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। पेरिस ओलंपिक के एकल प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनकर इतिहास रचा था। इस बार भी उन्होंने महज 22 मिनट से भी कम समय में 11-4, 11-8, 12-10 से आसान जीत दर्ज की थी। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल