बकरीद से पहले घर में बकरियां लेकर आया शख्स, निवासियों ने किया विरोध, जोर- जोर से किया हनुमान चालीसा का जाप

By रेनू तिवारी | Jun 28, 2023

मुंबई की एक सोसायटी में एक विशेष धर्म के सदस्यों ने बकरीद से पहले कथित तौर पर कुर्बानी के लिए अपने घर में बकरियां लाने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस को बुलाया गया और निवासियों के बीच विवाद सुलझाया गया।


बकरीद से पहले घर में बकरियां लेकर आया शख्स

मुंबई की एक आवासीय सोसायटी में उस समय झगड़ा हो गया जब एक मुस्लिम व्यक्ति ने कथित तौर पर बकरीद से पहले कुर्बानी के लिए दो बकरियां खरीदीं।मोहसीन शेख द्वारा अपने घर लाई गई बकरियों के विरोध में एक विशेष धर्म के लोग सोसायटी परिसर में एकत्र हुए और बकरियों को सोसायटी से बाहर करने की मांग की।

 

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: गैर कानूनी ढंग से धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में तीन व्यक्ति गिरफ्तार

 

निवासियों ने किया विरोध

निवासियों ने सोसायटी परिसर में बकरों की बलि के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए धार्मिक नारे भी लगाए और हनुमान चालीसा का पाठ किया। मोहसीन ने कहा कि सोसायटी में कम से कम 200-250 मुस्लिम परिवार रहते हैं और उन्हें हर साल अपनी बकरियों को रखने के लिए जगह दी जाती थी। उन्होंने दावा किया कि इस साल ही समाज ने परिसर में बकरियों को रखने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, और इसलिए, वह जानवरों को अपने घर ले आए। उन्होंने आगे दावा किया कि उन्होंने समाज में कभी बकरे की बलि नहीं दी है।

 

इसे भी पढ़ें: तकनीकी खराबी के बाद ‘वियतजेट’ का विमान आपात स्थिति में फिलीपीन में उतारा गया


हालांकि, बहस के बाद मीरा रोड पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए हस्तक्षेप किया और समाज के सदस्यों को आश्वासन दिया कि नियमों के अनुसार सोसायटी में बलि नहीं दी जाएगी। इसके अलावा, पुलिस ने सोसायटी के अंदर बकरों की बलि दिए जाने के मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। घटना के बाद शख्स ने बकरियों को सोसायटी से बाहर निकाल दिया।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव