ममता बनर्जी ने किया INDIA ब्लॉक को बाहर से समर्थन देने का ऐलान, अधीर रंजन बोले- भरोसा नहीं, गठबंधन छोड़कर भाग गईं थी

By अभिनय आकाश | May 16, 2024

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र में सरकार बनाने के लिए विपक्षी भारतीय गुट को बाहर से समर्थन देगी। यह बयान ममता बनर्जी के उस बयान के कुछ सप्ताह बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था kf पश्चिम बंगाल में कोई भारत गठबंधन नहीं है। मैंने विपक्षी गठबंधन भारत के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यहां तक ​​कि गठबंधन का नाम भी मेरे द्वारा दिया गया था। लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में सीपीआई (एम) और कांग्रेस भाजपा के लिए काम कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Modi के नेतृत्व में बदली राजनीति की परिभाषा, जेपी नड्डा बोले- राजनेता अब मेवा नहीं खाता, देश सेवा करता है

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 'केंद्र में सरकार बनाने के लिए बाहर से इंडिया गठबंधन को समर्थन देंगे' वाली टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुझे उन पर भरोसा नहीं है, वे गठबंधन छोड़कर भाग गईं। वे भाजपा की तरफ भी जा सकती हैं। वे कांग्रेस पार्टी को नष्ट करने की बात कर रही थी कि कांग्रेस को 40 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी लेकिन अब वह यह कह रही हैं कि इसका मतलब है कि कांग्रेस पार्टी और गठबंधन सत्ता में आ रहा है।

इसे भी पढ़ें: सत्ता में नहीं लौटेंगे नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी बोलीं- यही है एकमात्र गारंटी

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए उसे ''चोरों से भरी पार्टी'' बताया था। उन्होंने कहा कि पार्टी "400 पार" के अपने महत्वाकांक्षी चुनावी लक्ष्य को हासिल करने में विफल रहेगी। बीजेपी दावा कर रही है कि वह 400 सीटें जीतेगी, लेकिन लोग कह रहे हैं कि ऐसा नहीं होगा। पूरा देश समझ गया है कि बीजेपी चोरों से भरी पार्टी है। हम (टीएमसी) सरकार बनाने के लिए बाहर से इंडिया ब्लॉक का समर्थन करेंगे। केंद्र में हम अपना समर्थन देंगे ताकि (पश्चिम) बंगाल में, हमारी माताओं और बहनों को कभी समस्या न हो और जो लोग 100 दिन की नौकरी योजना में काम करते हैं, उन्हें भी समस्याओं का सामना न करना पड़े।  

प्रमुख खबरें

Baharaich Voilence: जूमे की नमाज के लिए बेहद टाइट है सिक्योरिटी, बाहरी लोगों की एंट्री पर प्रतिबंध

किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से द. कोरिया को शत्रु राष्ट्र के रूप में देखने को कहा

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं