Rajasthan Paper Leak Case में ED की बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के यहां छापेमारी, CM के बेटे वैभव को समन

By रेनू तिवारी | Oct 26, 2023

राजस्थान: पेपर लीक मामले में ईडी की टीमों ने राज्य में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और सत्तारूढ़ पार्टी के एक उम्मीदवार समेत सात ठिकानों पर छापेमारी की। इस घटनाक्रम से राज्य में चुनावी लड़ाई तेज होने वाली है क्योंकि राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को पेपर लीक मामले में कांग्रेस राजस्थान अध्यक्ष गोविंद सिंह जी डोटासरा और पार्टी के सबसे पुराने उम्मीदवार के परिसर सहित 7 स्थानों पर छापेमारी की। केंद्रीय जांच एजेंसी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत के बेटे वैभव गेहलोत को भी तलब किया।


ईडी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवा पार्टी नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं, किसानों और गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी गई गारंटी का लाभ मिले।

 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में जमीन की विवाद में व्यक्ति की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या, भाई गिरफ्तार


राजस्थान के सीएम ने एक्स पर पोस्ट किया "राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पर ईडी का छापा - मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी में पेश होने के लिए समन। अब आप समझ सकते हैं कि मैं राजस्थान में हर दिन हो रही ईडी की छापेमारी के बारे में क्या कह रहा हूं क्योंकि बीजेपी नहीं चाहती कि महिलाएं, किसान और गरीब रहें।" राजस्थान को कांग्रेस द्वारा दी गई गारंटी का लाभ मिलना चाहिए।''

 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan Election: प्र‍ियंका गांधी के ख‍िलाफ BJP ने चुनाव आयोग में की शिकायत, मेघवाल बोले- क्या वह आचार संहिता से ऊपर हैं?


राजस्थान में ईडी की लगातार छापेमारी इस बात का सबूत है कि कांग्रेस चुनाव जीत रही है: गहलोत 

ईडी की यह कार्रवाई गहलोत के इस आरोप के ठीक दो दिन बाद हुई कि भाजपा कांग्रेस को परेशान करने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है। यह दावा करते हुए कि कांग्रेस चुनाव जीतेगी, उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, राजस्थान में ईडी की लगातार छापेमारी इस बात का सबूत है कि कांग्रेस चुनाव जीत रही है। राजस्थान के लोगों का विश्वास जीतने में असमर्थ भाजपा दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस को परेशान करने के लिए ईडी।

 

इससे पहले भी, ईडी ने राजस्थान शिक्षकों के लिए पात्रता परीक्षा, 2021 के कथित प्रश्न पत्र लीक के मामले में चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत एक कोचिंग संस्थान, निजी व्यक्तियों और अन्य लोगों की तलाशी ली थी। 17 अक्टूबर को नागौर, सीकर और जयपुर में सात जगहों पर छापे मारे गए।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार