माझी ने जयशंकर से ओडिशा में संयुक्त अरब अमीरात का वाणिज्य दूतावास खोलने का आग्रह किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 30, 2024

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने शनिवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से राज्य में संयुक्त अरब अमीरात का वाणिज्य दूतावास स्थापित करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, माझी ने नयी दिल्ली में विदेश मंत्री जयशंकर से उनके आवास पर बैठक के दौरान वाणिज्य दूतावास खोलने का आग्रह किया।

इस बैठक में ओडिशा के उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंहदेव और पी.परिदा भी मौजूद थीं। माझी ने कहा कि चूंकि ओडिशा के तमाम लोग दुबई में काम कर रहे हैं, ऐसे में उनलोगों के लिये संयुक्त अरब अमीरात का वाणिज्य दूतावास बहुत मददगार साबित होगा।

उन्होंने दुबई में फंसे ओडिशा के आठ लोगों को सुरक्षित भारत वापस लाने के लिए भी विदेश मंत्री से सहयोग मांगा। बयान में कहा गया कि जयशंकर ने मुख्यमंत्री से वादा किया कि वह इस संबंध में तत्काल कदम उठाएंगे।

माझी ने राज्य में विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के उपायों पर भी चर्चा की, जिसमें एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटन केंद्र की स्थापना भी शामिल है। ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की और उनसे राज्य के उन जिलों में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का आग्रह किया जहां मेडिकल कॉलेज नहीं हैं।

प्रमुख खबरें

Yogini Ekadashi 2024: दो दुर्लभ संयोग में किया जा रहा योगिनी एकादशी का व्रत, ऐसे करें श्रीहरि का पूजन

Yogini Ekadashi 2024: 02 जुलाई को किया जा रहा योगिनी एकादशी का व्रत, जानिए पूजन विधि और मुहूर्त

नए आपराधिक कानूनों ने पुराने व जटिल ब्रिटिश युग के कानूनों का स्थान लिया है: Dhami

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे पर पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करूंगा : Siddaramaiah