भारत में लॉन्च हुई Mahindra XUV 400 Pro, 21000 रुपये से बुकिंग शुरू, जानें कितनी है कीमत

By अंकित सिंह | Jan 11, 2024

महिंद्रा एक्सयूवी 400 प्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में लॉन्च हो गई है। नई महिंद्रा एक्सयूवी 400 प्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी तीन वेरिएंट में आती है - ईसी प्रो, ईएल प्रो (34.5 किलोवाट), और ईएल प्रो (39.4 किलोवाट) संस्करण, जिनकी कीमतें 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। नई पेश की गई एक्सयूवी 400 प्रो रेंज उन्नत तकनीक का दावा करती है, जिसमें एक नया 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। 

 

इसे भी पढ़ें: असम सरकार की शानदार पहल, लॉन्च की भारत की पहली ऐप-आधारित 100% ई-बाइक टैक्सी सेवा


वाहन महिंद्रा की 'एड्रेनॉक्स' कनेक्टेड कार तकनीक से भी लैस है, जो ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाने के लिए 50 से अधिक सुविधाओं का एक सेट पेश करता है। इन तकनीकी उन्नयनों के अलावा, एक्सयूवी 400 प्रो डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट और एक वायरलेस चार्जर जैसी सुविधाओं के साथ शानदार आराम प्रदान करता है। अतिरिक्त सुविधा के लिए एसयूवी में एक रियर यूएसबी पोर्ट भी शामिल है। अगले कुछ महीनों में, वाहन को ओवर-द-एयर फर्मवेयर अपडेट के माध्यम से वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले क्षमताएं प्राप्त होंगी।

 

इसे भी पढ़ें: Tata Punch.EV से हटा पर्दा, 21,000 में कर सकते हैं बुक, जानें कीमत और फीचर्स


स्टाइलिस्टिक रूप से, XUV400 प्रो रेंज एक ताज़ा नेबुला ब्लू बाहरी रंग विकल्प पेश करती है, जो इसकी दृश्य अपील को जोड़ती है। इंटीरियर में डुअल-टोन डिज़ाइन है, जो कंट्रोल नॉब्स, शिफ्ट लीवर और वेंट बेज़ेल्स पर सैटिन-कॉपर एक्सेंट से सुसज्जित है। सीटों को सुंदर तांबे की सिलाई के साथ छिद्रित चमड़े के असबाब से सजाया गया है, जो परिष्कार के स्पर्श के साथ आराम का संयोजन करता है। संभावित खरीदार 12 जनवरी, 2024 को दोपहर 2 बजे से XUV400 प्रो रेंज की बुकिंग के लिए उत्सुक हो सकते हैं। बुकिंग राशि 21,000 रुपये निर्धारित की गई है। महिंद्रा ने घोषणा की है कि नए वेरिएंट की डिलीवरी 1 फरवरी से शुरू होगी।

प्रमुख खबरें

Neeraj Chopra ने भारतीय खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रेरित किया: सुमरिवाला

करीब 17 प्रतिशत भारतीय असुरक्षित तरीके से रखते हैं महत्वपूर्ण वित्तीय पासवर्ड : सर्वे

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक रासेल कैपिटल ने SEBI को 1.23 करोड़ रुपये का भुगतान कर मामला निपटाया

केएमएफ ने प्रतिदिन एक करोड़ लीटर दूध खरीद की उपलब्धि हासिल की : Siddaramaiah