Maharashtra: संजय राउत बोले- शरद पवार अकेले नहीं हैं हम सब उनके साथ, कांग्रेस ने कहा- एकजुट रहेगी MVA

By अंकित सिंह | Jul 04, 2023

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) शि सेना-भाजपा सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए कार्यकर्ताओं को एकजुट करने के लिए राज्यव्यापी यात्रा शुरू करेगी। वहीं, कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की और उनकी पार्टी में संकट के बीच उनके साथ एकजुटता व्यक्त की। इसके अलावा उद्धव ठाकरे गुट की भी बैठक हुई। वरिष्ठ नेता अजित पवार के आठ विधायकों के साथ मंत्री पद की शपथ लेने के बाद उपमुख्यमंत्री के रूप में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल होने के बाद राकांपा मंथन में है। अजित पवार खेमे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 53 में से 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: NCP सरकार में है या विपक्ष, अभी यह पता लगाना बाकी, पवार बनाम पवार पर बोले महाराष्ट्र स्पीकर


हम सब पवार के साथ 

उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सहित पूरे देश में जो उथल पुथल चल रही है हमने उस पर आज बैठक में चर्चा की है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव और UCC पर चर्चा हुई है। कांग्रेस, NCP और शिवसेना MVA के बैनर में साथ हैं। शरद पवार अकेले नहीं हैं हम सब उनके साथ हैं। UCC पर उन्होंने कहा कि ड्राफ्ट आने दीजिए...कानून का कोई विरोध नहीं कर रहा...यूसीसी के ड्राफ्ट पर चर्चा हुई। 

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: JDU में होगी फूट या Nitish फिर से करेंगे NDA का रूख! Bihar में सियासी अटकलें तेज


कांग्रेस का दावा

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में भाग लेने के बाद, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले और कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान शरद पवार से मिलने वाईबी चव्हाण केंद्र गए। पटोले ने राकांपा प्रमुख से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, "जिस तरह से भाजपा ने राकांपा विधायक दल में विभाजन कराया, कांग्रेस उसकी निंदा करती है। एमवीए एकजुट रहेगी और भाजपा को हराएगी।" कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि मौजूदा संकट को देखते हुए एमवीए मजबूत होकर उभरेगा क्योंकि लोग हमारे साथ हैं। उन्होंने कहा, "कांग्रेस एकजुट है। शरद पवार एक वरिष्ठ नेता हैं और हम सभी मार्गदर्शन के लिए उनसे उम्मीद करते हैं।"

प्रमुख खबरें

SEBI सेबी कई AI Projects पर कर रहा काम, चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच ने कहा- दक्षता बढ़ाना उद्देश्य

बांग्लादेशी पोर्न स्टार Riya Barde को अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया

कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने ऐसा क्या ट्वीट किया की भड़क गए हिमंत बिस्वा सरमा, कांग्रेस पर लगा दिया बड़ा आरोप

China की एक और बार कटी नाक, अमेरिका ने भी ले लिए मजे, कहा- PLA शेम-शेम