Maharashtra में चाचा-भतीजे की एक और जंग, वर्ली विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगे राज ठाकरे, आदित्य को देंगे चुनौती

By अंकित सिंह | Sep 20, 2024

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता राज ठाकरे आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान वर्ली के अपने निर्वाचन क्षेत्र में भतीजे आदित्य ठाकरे को टक्कर देने के लिए तैयार हैं। मनसे ने घोषणा की है कि वह वर्ली विधानसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार उतारेगी, जिससे ठाकरे परिवार के दो गुटों के बीच प्रतिद्वंद्विता तेज हो जाएगी। पिछले तीन महीनों से, मनसे संवाद कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के माध्यम से वर्ली में स्थानीय समुदाय के साथ सक्रिय रूप से जुड़ रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने खरीदी भगवान जगन्नाथ की कलाकृति, UPI से किया पेमेंट; Odisha CM का आया ट्वीट


इस पहल के हिस्से के रूप में, पार्टी शनिवार को 'वर्ली विजन' नामक एक कार्यक्रम की मेजबानी करेगी, जिसका उद्देश्य निर्वाचन क्षेत्र के निवासियों के सामने आने वाले विभिन्न मुद्दों को संबोधित करना है। वर्ली की चुनौतियों और संभावित समाधानों पर चर्चा करने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और जनता के सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। राज ठाकरे व्यक्तिगत रूप से 'वर्ली विजन' कार्यक्रम में भाग लेंगे और स्थानीय जनता को संबोधित करने की उम्मीद है। यह कार्यक्रम शनिवार शाम 5 बजे वर्ली के ऐतिहासिक जांभोरी मैदान में होगा।


स्थानीय विधायक आदित्य ठाकरे को दिया गया निमंत्रण आगामी चुनावों की प्रतिस्पर्धी प्रकृति और पारंपरिक रूप से ठाकरे परिवार से जुड़े निर्वाचन क्षेत्र में खुद को एक मजबूत दावेदार के रूप में स्थापित करने के मनसे के इरादे को रेखांकित करता है। वहीं, सूत्र बताते हैं कि वर्तमान में महाराष्ट्र नवनिर्माण विद्यार्थी सेना के अध्यक्ष पद पर कार्यरत अमित ठाकरे ने खुद चुनाव लड़ने में रुचि व्यक्त की है। उन्होंने पार्टी के प्रमुख नेताओं से भी आग्रह किया कि वे उस विधानसभा चुनाव के दौरान चुनावी मैदान में उतरें, जिस पर सबसे ज्यादा नजर रहने की उम्मीद है।

 

इसे भी पढ़ें: Sanjay Raut रोज सुबह बोलते हैं, ध्यान देने की जरूरत नहीं, सीट बंटवारे में कांग्रेस कर रही देरी वाले बयान पर नाना पटोले ने यूं दिया जवाब


सूत्रों ने सुझाव दिया कि अमित ठाकरे मुंबई में माहिम, भांडुप, या मगाथेन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ सकते हैं, उनके राजनीतिक पदार्पण पर अंतिम निर्णय राज ठाकरे द्वारा पुष्टि किए जाने के बाद किया जाएगा। अमित ठाकरे ने पार्टी नेताओं के उन कॉलों का जवाब देते हुए कहा है कि वह किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि जुलाई में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। राज ठाकरे ने कहा, ''राज्य चुनाव में हम 200 से 250 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।'' उन्होंने पहले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए को बिना शर्त समर्थन दिया था।

प्रमुख खबरें

महाराष्ट्र को 1,500 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में ठाणे की भूमिका महत्वपूर्ण: Shinde

BJP का AAP पर वार, वीरेन्द्र सचदेवा बोले- सिर्फ चेहरा बदला हे, सरकार का चरित्र नही बदला

प्रधानमंत्री मोदी 26 सितंबर को पुणे में भूमिगत मेट्रो का उद्घाटन करेंगे: Fadnavis

तिरुपति लड्डू को अपवित्र करने के मामले को तार्किक परिणति तक पहुंचाया जाएगा: Prahlad Joshi