Maharashtra: MVA नेताओं को प्रकाश अंबेडकर ने लिखा पत्र, लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे पर मांगी जानकारी

By अंकित सिंह | Feb 24, 2024

प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) ने महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए सीट वितरण के संबंध में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओं को पत्र लिखा है और जानना चाहा है कि राज्य में कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी। अपने पत्र में, अंबेडकर ने एमवीए की तीन पार्टियों - कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार समूह) और शिवसेना (यूबीटी) से अगले दो दिनों में इस पर जानकारी देने को कहा। उन्होंने कहा कि हमें बताएं कि कौन सी पार्टी किस सीट से चुनाव लड़ रही है ताकि हम अपना फैसला ले सकें। 

 

इसे भी पढ़ें: फडणवीस का महाराष्ट्र की राजनीति का बैलेंस गेम, बीजेपी का NCP के साथ रणनीतिक, शिवसेना के साथ भावनात्मक गठबंधन


प्रकाश अंबेडकर ने मुंबई साउथ सेंट्रल सीट का उदाहरण देते हुए पूछा कि इस सीट पर तीनों में से कौन सी पार्टी चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि आप तीनों में से किस पार्टी को मुंबई साउथ सेंट्रल सीट मिली है तो हम उस पार्टी से बातचीत कर सकते हैं। इस साल की शुरुआत में जनवरी में, महा विकास अघाड़ी ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले वीबीए को अपने में शामिल करने की घोषणा की थी। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने एक्स पर पोस्ट किया था कि कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना ने सर्वसम्मति से वीबीए को राजनीतिक सहयोगी के रूप में शामिल करने का निर्णय लिया है। हम निरंकुशता के खिलाफ लड़ने के आपके रुख के लिए आभारी हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: मशहूर एक्टर अशोक सराफ को मिला 'महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार', 'हम पांच' में अपनी भूमिका के लिए हुए थे प्रसिद्ध


बीआर अंबेडकर के पोते और दलित नेता अंबेडकर के नेतृत्व वाली वीबीए का विदर्भ क्षेत्र सहित कुछ जिलों में प्रभाव है। इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस से कई प्रमुख नेताओं के पार्टी छो़ड़ने के बाद, विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत रुक गई है। सूत्रों ने बताया कि लोकसभा सीटों के बंटवारे पर बातचीत में गतिरोध आने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे को फोन किया। यह सीट बंटवारे पर सहमति बनाने के संबंध में गांधी और राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के बीच पहले हुई बातचीत के बाद हुआ।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान