महाराष्ट्र सरकार मुख्य सचिव सुजाता सौनिक पर इस्तीफा देने का दबाव डाल रही: दानवे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 20, 2024

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार उसके फैसलों का विरोध करने के कारण मुख्य सचिव सुजाता सौनिक पर इस्तीफा देने का दबाव डाल रही है।

दानवे ने राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णन को पत्र लिखकर यह दावा किया और मामले में जांच की मांग की। उन्होंने पत्र की एक प्रति सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा की है।

पत्र के अनुसार, दानवे ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार के फैसलों से असहमत होने के कारण वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी पर इस्तीफा देने का दबाव डाला जा रहा है।

शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना- यूबीटी) के नेता दानवे ने कहा कि सुजाता सौनिक एक ईमानदार अधिकारी हैं, जो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के ‘‘कट और कमीशन के चलन’’ को बर्दाश्त नहीं करतीं।

दानवे ने अपने पत्र में दावा किया कि अगर सुजाता सौनिक इस्तीफा देती हैं तो उनके पति एवं पूर्व मुख्य सचिव मनोज सौनिक को महत्वपूर्ण पद दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि ऐसा भी कहा जा रहा है कि अगर वह इस प्रस्ताव को अस्वीकार करती हैं, तो मनोज सौनिक को फंसाए जा सकने की आशंका है।

शिवसेना (उद्धव बाला साहब ठाकरे) के नेता ने यह भी आरोप लगाया कि महिला आईएएस अधिकारियों वी. राधा और आई. ए. कुंदन को भी राज्य सरकार की नीतियों से असहमति जताने के कारण अलग-थलग कर दिया गया है। राज्य के आईएएस अधिकारियों में काफी असंतोष है। पत्र के अनुसार, उन्होंने इन मामलों में जांच की भी मांग की।

प्रमुख खबरें

वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर भ्रांति फैलाना देशहित में नहीं

Duleep Trophy: संजू सैमसन ने ठोकी सेंचुरी, इंडिया डी टीम के लिए बने संकटमोचन

Diljit Dosanjh से लेकर Gurdas Maan तक, पंजाबी गायकों ने वैश्विक मंचों पर पंजाबी पारंपरिक वेशभूषा का प्रदर्शन किया

अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी XRP का दिखने लगा विज्ञापन, जानें अचानक कैसे हुआ सुप्रीम कोर्ट का Youtube चैनल हैक