Maharashtra: जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ FIR दर्ज, भगवान राम को लेकर दिया था विवादित बयान

By अंकित सिंह | Jan 05, 2024

भगवान राम पर विवादित टिप्पणी देने वाले एनसीपी नेता (शरद पवार गुट) जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ पुणे पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। पुणे भाजपा प्रमुख धीरज घाटे की शिकायत पर विश्रामबाग पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। शिरडी में एक कार्यक्रम के दौरान जितेंद्र आव्हाड ने भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया था। 

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: INDI गठबंधन ने फिर किया हिंदू आस्था पर प्रहार, Sharad Pawar के करीबी नेता ने प्रभु श्रीराम को बताया मासांहारी


गुरुवार को जितेंद्र आव्हाड ने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी थी। हालाँकि, आव्हाड, जिन्होंने उल्लेख किया था कि वह "शोध के बिना नहीं बोलते", ने कहा कि हिंदू महाकाव्य रामायण में उन्होंने जो कहा उसका उल्लेख है। जितेंद्र अव्हाड ने कहा कि मैं खेद व्यक्त करता हूं। मैं किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता था। जितेंद्र आव्हाड के बयान पर महाराष्ट्र की राजनीतिक में जबरदस्त बवाल मचा हुआ है।

 

इसे भी पढ़ें: भगवान राम 'मांसाहारी' थे... शरद पवार की पार्टी NCP के नेता की टिप्पणी से विवाद छिड़ गया

 

बुधवार को महाराष्ट्र के शिरडी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एनसीपी-शरद पवार गुट के नेता आव्हाड ने कहा, "राम हमारे हैं, वह बहुजन के हैं। राम शिकार करते थे और खाते थे। आप चाहते हैं कि हम शाकाहारी बनें, लेकिन हम उन्हें अपना आदर्श मानते हैं और मटन खाते हैं। वह शाकाहारी नहीं बल्कि मांसाहारी थे।” अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक से कुछ ही दिन पहले उनकी टिप्पणी की भाजपा ने तीखी आलोचना की और पार्टी ने भगवान राम के खिलाफ "आपत्तिजनक टिप्पणी" करने के लिए आव्हाड के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की।

प्रमुख खबरें

Haryana election: हरियाणा में वोटिंग खत्म, 8 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

क्रिकेटर और अभिनेता Salil Ankola की मां की संदिग्ध मौत, फ्लैट में गला कटी हुई लाश मिली

कर्स्टन स्वदेश लौटे, पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान के नाम की घोषणा में विलंब

Delhi: सौरभ भारद्वाज ने पकड़े BJP विधायकों के पैर, केजरीवाल बोले- मुझे अपने मंत्रियों पर गर्व है