Madhya Pradesh: कमलनाथ बोले- बंद होने वाली है झूठ और घोषणाओं की मशीन, भाजपा की विदाई तय

By अंकित सिंह | Oct 10, 2023

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा मध्य प्रदेश और चार अन्य राज्यों में मतदान के कार्यक्रम की घोषणा के एक दिन बाद, कांग्रेस ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा की हार "अपरिहार्य" है। पार्टी नेता कमल नाथ ने कहा कि भगवा पार्टी को खुद तय करना चाहिए कि वह कितने अंतर से हारना चाहती है क्योंकि मध्य प्रदेश के लोग उन्हें (भाजपा नेताओं) पहचान चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस बार उनका फ्यूज उड़ जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भाजपा को तय करना चाहिए कि वह कितनी (सीटों) से चुनाव हारना चाहती है। उनकी हार अपरिहार्य है। मध्य प्रदेश के मतदाता उन्हें पहचान चुके हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: 5 States Assembly Elections 2023 से नयी चुनाव जब्ती प्रबंधन प्रणाली शुरू करने जा रहा है चुनाव आयोग


कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य की जनता जल्द ही सीएम चौहान को अलविदा कह देगी, जिन्होंने पिछले 18 सालों में राज्य को बर्बाद कर दिया है। नाथ ने कहा, अब समय आ गया है जब झूठ और घोषणाओं की मशीन बंद होने वाली है। पिछले 18 साल में मप्र को चौपट प्रदेश बनाने वाले शिवराज सिंह चौहान को मध्य प्रदेश की जनता अलविदा कह देगी। इसमें कोई शक नहीं कि मध्य प्रदेश की जनता त्रस्त है और हर वर्ग दुखी है। भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री चौहान को भी इसका एहसास हो गया है। इस बीच, जब उनसे पूछा गया कि सीएम चौहान यह दावा कर रहे हैं कि वह राज्य में फिर से सत्ता में आने वाले हैं, तो नाथ ने कहा कि सीएम चौहान क्या कह सकते हैं? वह (चौहान) यह नहीं कह सकते थे कि वे हार रहे हैं, सभी को घर बैठना चाहिए।' कोई अन्य उपाय नहीं है। 

 

इसे भी पढ़ें: Assembly Elections 2023: Rajasthan, Chhattisgarh, Telangana, Madhya Pradesh कौन-से मुद्दे चुनावों में हावी रहेंगे


भाजपा के उम्मीदवारों की चौथी सूची पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, जिसमें सीएम सहित 24 राज्य कैबिनेट मंत्रियों को आगामी चुनावों के लिए मैदान में उतारा गया है, कांग्रेस नेता ने कहा, "मंत्रियों को मैदान में उतारा गया है, यह अच्छा है। इन मंत्रियों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में क्या किया है स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है और अब पेड उन्हें जवाब देगा और उन्हें उनके स्थान से हटा देगा।" उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी को खुद तय करना चाहिए कि वह इस चुनाव में कितनी सीटें हारेगी। वे किसी को भी मैदान में उतार सकते थे, हारना तय था। मध्य प्रदेश के मतदाताओं ने उन्हें अच्छी तरह से पहचान लिया है और अब मुख्यमंत्री चौहान की घोषणा मशीन और झूठ बोलने की मशीन बंद हो गई है।

प्रमुख खबरें

दिल्ली: तेज रफ्तार कार के रेलिंग से टकराने की दुर्घटना में छात्र की मौत, चार अन्य लोग घायल

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान लोगों के लोकतंत्र में मजबूत विश्वास को दर्शाता है: शाह

हुड्डा ने भाजपा के घोषणापत्र पर कहा, ‘2014 और 2019 के वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए’

महाराष्ट्र सरकार ने सौर पैनल परियोजना गुजरात स्थानांतरित होने के दावे को खारिज किया