लेफ्टिनेंट जनरल MV Suchindra Kumar ने सेना की उत्तरी कमान का प्रभार संभाला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 19, 2024

जम्मू-कश्मीर। लेफ्टिनेंट जनरल एम. वी. सुचींद्र कुमार ने सोमवार को उधमपुर में स्थित उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ का पदभार संभाल लिया। उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी की जगह ली है जिन्होंने थलसेना के उप प्रमुख का पदभार संभाला है। लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे की जगह लेने की दौड़ में शामिल हैं, जो 31 मई को अपने पद से सेवानिवृत्त हो जाएंगे। 


भारतीय थलसेना के अतिरिक्त जन सूचना महानिदेशालय ने ‘एक्स’ पर लिखा, “लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचींद्र कुमार ने ध्रुव कमान की कमान संभाली और ध्रुव स्मारक में वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सैन्य कमांडर ने कमान संभालने के बाद सभी रैंकों को युद्ध तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने और अत्यधिक जोश व उत्साह के साथ काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।” लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने 1 फरवरी, 2022 को अपना कार्यभार संभाला था। उन्होंने दो साल से अधिक समय तक उत्तरी कमान का नेतृत्व किया। लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने रविवार को कमान छोड़ने पर उधमपुर में ध्रुव युद्ध स्मारक पर वीरों को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके सर्वोच्च बलिदान को याद किया।

प्रमुख खबरें

Shardiya Navratri: श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण के केंद्र होते हैं बंगाल के दुर्गा पूजा पंडाल

Yes Milord: SC ने करवाया मजदूर के बेटे का IIT में एडमिशन, बुलडोजर एक्शन पर कोर्ट ने क्यों कहा- नहीं माना तो अफसरों को जेल भेज देंगे

World Teachers Day 2024: शिक्षक दुनिया को बेहतर बनाने में सहायता करें

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट, 188 वर्षीय व्यक्ति बेंगलुरु की गुफा में मिला, जानें इसके पीछे की सच्चाई