Lok Sabha Elections 2024। पीएम मोदी ने संबित पात्रा के लिए पूरी में किया रोड शो, छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार जारी

By रितिका कमठान | May 20, 2024

लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरण की ओर पहुंच गया है। एक तरफ जहां पांचवी चरण के लिए मतदान आज देशभर में जारी है वही छठे और अंतिम कर यानी सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार भी तेज हो गया है। किसी घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में जननी भी रैलियां को संबोधित करना है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उड़ीसा के पुरी में सुबह-सुबह एक रोड शो किया है। इसराइल उन्होंने कहा कि इंडी एलाइंस पूर्ण रूप से अस्त हो चुका है। अब जो चरण शुरू हुए हैं वह हमें 400 पर जाने के लिए प्रेरित करेंगे। मेरी मतदाताओं से अपील है कि भारी संख्या में मतदान करें और देश के लिए मतदान करें। 

 

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब मैं रास्ते से चलता हूं तो देखता हूं कि बच्चों को हाथ जोड़कर खड़ी है यह चीज किसी भी व्यक्ति को भावुक कर देगी। किसी राजनीतिक को शायद ही लोगों का इतना प्यार और आशीर्वाद मिला होगा। भारत की नारी शक्ति आने वाले 25 वर्षों में शानदार उपलब्धि हासिल करेगी। मेरा मानना है कि जिस देश में मातृत्व शक्ति में इतनी क्षमता हो वहां कोई पीछे नहीं रह सकता है।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा से बीजू जनता दल (बीजद) सरकार की विदाई तय होने का दावा करते हुए सोमवार को कहा कि वह राज्य के ‘‘विनाश’’ से दुखी हैं। मोदी ने ढेंकनाल लोकसभा सीट के तहत आने वाले इलाके में यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि राज्य खनिज संसाधनों से समृद्ध है, इसके बावजूद यहां के लोग परेशान हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ओडिशा की खराब स्थिति के लिए जिम्मेदार कौन है? यह बीजद सरकार है जो कुछ भ्रष्ट लोगों के नियंत्रण में है। मुट्ठी भर भ्रष्ट लोगों ने मुख्यमंत्री कार्यालय और आवास पर कब्जा कर लिया है। बीजद के छोटे कार्यकर्ता अब करोड़पति बन गए हैं।’’ मोदी ने राज्य में सत्तारूढ़ बीजद पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने लोगों को खनिज संसाधनों के लाभ से वंचित किया।  

प्रमुख खबरें

हमारे फैसलों का अर्थव्यवस्था पर प्रभाव पड़ता है, नये CBDT प्रमुख ने आयकर अधिकारियों से कहा

हरियाणा की धरती से चमका एक और सितारा, Manu Bhakar पेरिस में तिरंगा लहराने को तैयार

जल्द जारी होगी NEET PG 2024 एग्जाम की नई डेट, सूत्रों का दावा, दो घंटे पहले तैयार होगा प्रश्नपत्र

Imran Khan की पत्नी बुशरा बीबी को बड़ी राहत, भ्रष्टाचार मामले में मिली जमानत