Lok Sabha Election: सपा ने 11 और उम्मीदवारों का किया ऐलान, अफजल अंसारी को गाजीपुर से टिकट

By अंकित सिंह | Feb 19, 2024

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर तनातनी के बीच समाजवादी पार्टी ने 11 अन्य सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। दिलचस्प से बात यह है कि 2019 में बसपा के टिकट पर गाजीपुर से चुनाव जीतने वाले माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को इस बार समाजवादी पार्टी ने अपना टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी की ओर से जो सूची साझा की गई है उसमें सबसे ऊपर लिखा गया है पीडीए के नाम पर अबकी बार एकजुट मतदान होगा। इस सूची में मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक के अवाला आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप और हरदोई से श्रीमती उषा वर्मा का नाम है। 

 

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव के ‘पीडीए’ में पीछे छूटते जा रहे हैं पिछड़े-दलित और मुसलमान


इसके अलावा मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम, गोंडा से श्रीमती श्रेया वर्मा, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। डिंपल यादव मैनपुरी से, शफीकुर रहमान बर्क संभल से और रविदास मेहरोत्रा ​​लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। 


उम्मीदवारों की बात करें तो संभल से शफीकुर रहमान बर्क, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, मैनपुरी से डिंपल यादव, एटा से देवेश शाक्य, बदायूं से धर्मेंद्र यादव, खेड़ी से उत्कर्ष वर्मा, धौरहरा से आनंद भदौरिया, उन्नाव से अनु टंडन, लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा, फर्रुखाबाद से नवल किशोर शाक्य, अकबरपुर से राजाराम पाल, बांदा से शिव शंकर सिंह पटेल, फैजाबाद से अवधेश प्रसाद, अंबेडकर नगर से लालजी वर्मा, बस्ती से राम प्रकाश चौधरी और गोरखपुर से काजल निषाद को टिकट दिया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: अखिलेश ने कांग्रेस को दिखाए तेवर, कहा- सीटों का बंटवारा होने के बाद ही राहुल की 'न्याय यात्रा' में शामिल होगी सपा


समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने की तैयारी में है। समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को राज्य में 11 सीटें दिए हैं जबकि राष्ट्रीय लोक दल के साथ भी उसका गठबंधन हुआ है। राज्य में लोकसभा की 80 सीटें हैं 2019 में समाजवादी पार्टी और बसपा के बीच गठबंधन हुआ था। हालांकि सपा को कुछ खास सफलता नहीं मिली थी और पार्टी सिर्फ पांच सीट जीतने में कामयाब हुई थी।

प्रमुख खबरें

राजस्थान: महिला ने पांच वर्षीय बेटे की हत्या करने के बाद आत्महत्या की

बीएमसी धन जुटाने के लिए तीन भूखंड नीलामी कर रही है : आदित्य ठाकरे

पंजाब में मादक पदार्थ का तस्कर गिरफ्तार, एक किलो से अधिक हेरोइन जब्त

आतिशी को फ्लैगस्टाफ रोड बंगले का कब्जा मिलना अब भी बाकी: मुख्यमंत्री कार्यालय