Gujarat में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, PM Modi ने मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से की बात

By अंकित सिंह | Aug 28, 2024

गुजरात में भारी बारिश के कहर के बीच गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राहत एवं बचाव कार्यों को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टेलीफोन पर बातचीत की। पटेल ने इस बात पर प्रकाश डाला कि केंद्र सरकार ने सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है। गुजरात के मुख्यमंत्री ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में भारी बारिश की स्थिति को लेकर मुझसे फोन पर बातचीत की और राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने नागरिकों के जीवन और पशुधन की सुरक्षा पर मार्गदर्शन प्रदान किया।

 

इसे भी पढ़ें: Gujarat Heavy Rain | गुजरात के कई इलाकों में हुई भीषण बारिश के कारण रेलवे ट्रेक पर जलभराव, 75 ट्रेनें रद्द, कई के बदले गये रास्ते | Complete List


पटेल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के दिल में गुजरात के लोगों के प्रति गहरा स्नेह है और वह राज्य की स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात को केंद्र सरकार की ओर से सभी आवश्यक समर्थन और सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया गया। प्रधानमंत्री गुजरात की चिंता कर लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। उनके दिल में गुजरात के लोगों के प्रति गहरा स्नेह है। प्राकृतिक आपदाओं के दौरान और जब भी जरूरत होती है, वे हमेशा गुजरात और गुजरात के लोगों के साथ खड़े रहते हैं, गर्मजोशी और अमूल्य मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।


एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंगलवार को सीएम पटेल ने राज्य भर में भारी बारिश के जवाब में किए जा रहे राहत और बचाव प्रयासों की समीक्षा करने के लिए गांधीनगर में राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (एसईओसी) से एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की। विज्ञप्ति के अनुसार, पटेल ने बैठक के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शीघ्र स्थानांतरित करने, बचाव कार्यों, आवश्यक आपूर्ति की उपलब्धता और राहत रसोई की व्यवस्था के संबंध में जिला कलेक्टरों और नगर निगम आयुक्तों से विस्तृत रिपोर्ट भी प्राप्त की।

 

इसे भी पढ़ें: Gujarat Exceptionally Heavy Rain | गुजरात में असाधारण रूप से भारी बारिश, 3 लोगों की मौत, करीब 20,000 लोगों को निकाला गया


गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वहीं विभिन्न जिलों में प्रशासन द्वारा बड़े पैमाने पर राहत एवं बचाव अभियान चलाकर 15,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया और 300 से अधिक लोगों को बचाया गया। अधिकारियों ने बताया कि गुजरात में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भारी बारिश का दौर जारी रहा, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया और निचले इलाकों में बाढ़ आ गई। उन्होंने बताया कि लगातार बारिश के कारण बांधों और नदियों का जलस्तर बढ़ने के मद्देनजर 15 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी