नतीजों के आने तक दिल्ली में जुटे रहेंगे I.N.D.I.A ब्लॉक के नेता, कार्यकर्ताओं के लिए कांग्रेस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

By अभिनय आकाश | Jun 03, 2024

कांग्रेस ने सोमवार को I.N.D.I.A ब्लॉक के वरिष्ठ नेताओं को मंगलवार रात तक दिल्ली में मौजूद रहना है, जब मतगणना समाप्त हो जाएगी या 5 जून की सुबह। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव के नतीजों के संबंध में कार्य योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा। यदि परिणाम उनकी अपेक्षाओं और आकलन के अनुरूप नहीं आते हैं, तो ब्लॉक नेता एक बैठक करेंगे और प्रदर्शन, प्रेस कॉन्फ्रेंस और राष्ट्रपति से मुलाकात सहित विकल्पों पर चर्चा करेंगे। इन कदमों के जरिए वे चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाएंगे. टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भी इस पर सकारात्मक रुख अपनाने की खबर है। इसके साथ ही कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि गड़बड़ लगे तो वीडियो बनाएं। 

इसे भी पढ़ें: Anurag Thakur का दावा, कुछ लोग वोट India में माँगते हैं लेकिन उनका दिल Pakistan के लिए धड़कता है

इससे पहले, कांग्रेस नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी के नेतृत्व में I.N.D.I.A ब्लॉक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ से मुलाकात की, जिसमें मतगणना के लिए निर्धारित सख्त नियमों का पालन करने की मांग की गई और ईवीएम पर डाक मतपत्रों की गिनती को प्राथमिकता देने का आग्रह किया गया। उनके साथ सलमान खुर्शीद, डी राजा, समाजवादी पार्टी नेता राम गोपाल यादव, संजय यादव, नासिर हुसैन और सीताराम येचुरी जैसे अन्य नेता भी थे। उनकी मुलाकात के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल की बैठक हुई।

प्रमुख खबरें

सार्थक संवाद की दृष्टि से निराशाजनक रहा लोकसभा का पहला सत्र

हाथरस सत्संग भगदड़ पर भोले बाबा की पहली बार आई प्रतिक्रिया, कहा- जिसने भी अराजकता पैदा की...

Dalai Lama Birthday: जिंदगी के 89वें बसंत में पहुंचे तिब्बत धर्मगुरु दलाई लामा, बर्थडे पर जानिए अनसुनी बातें

Jagannath Rath Yatra 2024: महाप्रभु जगन्नाथ की रथयात्रा का पुण्य सौ यज्ञों के बराबर माना जाता है