Lawrence Bishnoi से भारत कनाडा में खालिस्तानियों का करवा रहा सफाया, ट्रूडो की पुलिस ने से हो गई ऐसी गलती, बवाल मचना तय

By अभिनय आकाश | Oct 15, 2024

भारत और कनाडा के बीच वार पलटवार जारी है। इस अदालत की शुरुआत वैसे तो कनाडा ने की है, लेकिन इसे खत्म भारत करेगा। कनाडा की पुलिस ने आरोप लगाया है कि भारत लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ मिलकर कनाडा में आतंक फैला रहा है। लेकिन ये आरोप लगाते हुए कनाडा की पुलिस ने एक चूक कर दी है। ओवर कॉन्फिडेंस में आकर जस्टिन ट्रूडो की पुलिस ने पांच सेकेंड में ही अपने देश को बेनकाब कर दिया। भारत अब कनाडा के इस बयान को सबूत के तौर पर इस्तेमाल कर सकता है। कनाडा की पुलिस ने जाने अनजाने में एक सवाल के जवाब में भारत के सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया है। भारत जिन खालिस्तानियों को आतंकी मानता है। उन्हीं खालिस्तानियों की मौजूदगी अपने देश में स्वीकार कर ली है। 

इसे भी पढ़ें: PM Modi से डरे कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो? भारत के एक्शन के बाद झट से घुमा दिया ब्रिटेन को PM को फोन

दरअसल, कनाडा की पुलिस आरोप लगा रही थी कि भारत लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ मिलकर कनाडा में अपराध करवा रहा है। कनाडा के लोगों पर हमला करवा रहा है। इसके बाद एक पत्रकार ने कनाडा की पुलिस से सवाल पूछा कि क्या ये हमले सिर्फ सिखों पर हो रहे हैं या फिर खालिस्तानियों पर? इसके जवाब में पुलिस ने कहा कि भारत ये हमले सिखों पर नहीं खालिस्तानियों पर करवा रहा है। यानी कनाडा ने मान लिया है कि उसकी जमीन पर खालिस्तानी मौजूद हैं। अभी तक कनाडा सार्वजनिक तौर पर इन लोगों को खालिस्तानी नहीं बोलता था। 

इसे भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi गैंग के साथ मिलकर काम कर रहे हैं भारतीय सरकारी 'एजेंट': कनाडा पुलिस का बड़ा दावा

बता दें कि कुछ दिन पहले जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में भारतीय हाई कमीश्नर संजय कुमार वर्मा और कुछ अन्य डिप्लोमैट को पर्सन ऑफ इंटरेस्ट घोषित कर दिया। पर्सन ऑफ इंटरेस्ट का मतलब है ऐसा व्यक्ति जिसके बारे में पुलिस को लगता है कि वो किसी अपराध में शामिल हो सकता है और अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है। यानी कनाडा में सीधे सीधे भारतीय हाई कमिश्नर और हाई कमीशन के अधिकारियों को खालिस्तानी आतंकी की हत्या का आरोपी बता दिया। कनाडा की इस हरकत के बाद भारत भड़क गया। भारत ने सबसे पहले कनाडा में तैनात अपने हाई कमीश्नर संजय कुमार वर्मा को वापस बुला लिया। 

विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा कि भारत सरकार ने 6 कनाडाई राजनयिकों को निष्कासित करने का फैसला किया है। उन्हें शनिवार, 19 अक्टूबर, 2024 को रात 11:59 बजे तक या उससे पहले भारत छोड़ना है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में रेखांकित किया कि उग्रवाद और हिंसा के माहौल में ट्रूडो सरकार के कार्यों ने राजनयिकों की सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है।


प्रमुख खबरें

New Justice Statue: हाथों में संविधान, आंखों से हटी काली पट्टी, सुप्रीम कोर्ट में न्याय की देवी की नई मूर्ति लगाई गई

Jammu-Kashmir: उमर अब्दुल्ला ने सुरिंदर चौधरी को अपना डिप्टी क्यों चुना? जानें इनके बारे में

Jharkhand Elections 2024: भाजपा ने तय किए 55 प्रत्याशियों के नाम! जानें JDU और AJSU को मिलेंगी कितनी सीटें

आंध्र प्रदेश में अज्ञात बदमाशों ने तोड़ी मंदिर की दीवार, सीएम नायडू ने दिए जांच के आदेश