Lawrence Bishnoi को मिला Maharashtra Elections 2024 लड़ने का ऑफर, इस राजनीतिक पार्टी ने अपनी पार्टी में शामिल होने का किया अनुरोध

By रेनू तिवारी | Oct 22, 2024

लॉरेंस बिश्नोई एक बार फिर से चर्चा में हैं। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव मिला है। उत्तर भारतीय विकास सेना (यूबीवीएस) नामक एक राजनीतिक दल ने बिश्नोई को पत्र लिखकर उनसे महाराष्ट्र में चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। यूबीवीएस भारत के चुनाव आयोग और महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग में पंजीकृत है। यूबीवीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील शुक्ला द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया है कि मुंबई में चुनाव लड़ने के लिए उत्तर भारतीय विकास सेना के 4 उम्मीदवारों के नाम तय हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर लॉरेंस बिश्नोई ने मंजूरी दे दी तो जल्द ही 50 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी।


लॉरेंस बिश्नोई 2024 में महाराष्ट्र चुनाव लड़ेंगे? 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उत्तर भारतीय विकास सेना (UBVS) नामक पार्टी के लेटरहेड पर लिखे गए एक दस्तावेज़ की तस्वीर वायरल हो रही है। लेटरहेड में दावा किया गया है कि UBVS का भारत के चुनाव आयोग (ECI) और राज्य चुनाव आयोग में आधिकारिक पंजीकरण है। गैंगस्टर को 'आदरणीय' (माननीय) श्री लॉरेंस बिश्नोई के रूप में संबोधित करते हुए, राजनीतिक पार्टी ने स्पष्ट रूप से कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि बिश्नोई पंजाब राज्य से उत्तर भारतीय थे। पत्र में बिश्नोई के बारे में बहुत कुछ कहा गया है और यहाँ तक कहा गया है कि अपराधी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह जैसा है। इसके बाद पत्र में बिश्नोई से अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध किया गया है। पत्र की तारीख 18 अक्टूबर, 2024 है और पता साबरमती जेल का है।


गैंगस्टर को इस राजनीतिक पार्टी ने किया अनुरोध 

लॉरेंस बिश्नोई हाल ही में फिर से चर्चा में आया जब उसके आपराधिक नेटवर्क ने मुंबई के राजनीतिक हलकों में चर्चित नाम बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली। हत्या दशहरा (12 अक्टूबर) के दिन हुई। बिश्नोई के गिरोह ने दावा किया कि सिद्दीकी की हत्या इसलिए की गई क्योंकि उसके गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से संबंध थे। बिश्नोई ने कई साल पहले चिंकारा (भारतीय गजल) की कथित हत्या के कारण बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दी थी। बिश्नोई समुदाय चिंकारा का बहुत सम्मान करता है।


बाबा सिद्दीकी की हत्या ने महाराष्ट्र के राजनीतिक हलकों और यहां तक ​​कि मनोरंजन उद्योग में भी हलचल मचा दी। आम नागरिकों में से कई लोग इस बात पर आश्चर्य व्यक्त कर रहे हैं कि जेल में बंद एक अपराधी कैसे अपने गिरोह का संचालन कर सकता है और हत्या जैसे अपराध को अंजाम दे सकता है। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सरकार ने सलमान खान को दी जाने वाली सुरक्षा बढ़ा दी है। मुंबई पुलिस ने हत्या के मामले में अब तक 10 गिरफ्तारियां की हैं। गिरफ्तारियां मुंबई के साथ-साथ देश के अन्य स्थानों से भी की गई हैं। मुंबई महानगर क्षेत्र से पांच गिरफ्तारियां की गईं। आगे की जांच जारी है।



प्रमुख खबरें

Common Intimacy Problems । खुली बातचीत, मजबूत बंधन... पार्टनर से इंटिमेसी के बारे में बात करें, बेहतर होगा रिश्ता । Expert Advice

Bengaluru: बेंगलुरू में निर्माणाधीन इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत, 14 लोगों के फंसे होने की आशंका

यह उसकी निजी राय है, मैं उससे सहमत नहीं हूं : साक्षी के दावों पर बोली विनेश

जेवर एयरपोर्ट के किसानों ने की बड़ी पंचायत, अपनी समस्याओं को विधायक के समक्ष रखा