Land-For-Jobs Case: ED की नई चार्जशीट पर बोले तेजस्वी यादव, हमें अदालत पर भरोसा

By अंकित सिंह | Aug 07, 2024

रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में ईडी द्वारा पूरक आरोपपत्र दाखिल करने पर राजद नेता तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है। अपने बयान में तेजस्वी यादव ने कहा कि इससे कुछ नहीं बदलेगा। हमें अदालत पर भरोसा है और हम शुरू से कहते रहे हैं कि हमारा मामला मजबूत है और यह (आरोपपत्र) टिकेगा नहीं। यह तो महज औपचारिकता है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को नौकरी के बदले जमीन घोटाले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में नई पूरक चार्जशीट दाखिल की। ईडी ने अपनी नई चार्जशीट में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 8 लोगों को आरोपी बनाया है। 

 

इसे भी पढ़ें: 'बिहार को नीतीश-लालू से छुटकारा दिलाना मेरी प्राथमिकता', अपनी पार्टी के बड़े एजेंडे पर बोले प्रशांत किशोर


आरोपियों में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव समेत अन्य शामिल हैं। नई सप्लीमेंट्री चार्जशीट 1000 पन्नों की है. राउज़ एवेन्यू कोर्ट 13 अगस्त को ईडी द्वारा दायर आरोप पत्र पर संज्ञान लेगा। आरोप पत्र विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने के समक्ष दायर किया गया था, जिन्होंने मामले को 13 अगस्त को विचार के लिए पोस्ट किया था। ईडी द्वारा दर्ज किया गया मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी से उपजा है। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: CM नीतीश के ऑफिस को मिली बम से उड़ाने की धमकी, अलकायदा के नाम से आया ईमेल, FIR दर्ज


विशेष रूप से, कथित घोटाला उस समय का है जब लालू यादव यूपीए-1 सरकार में रेल मंत्री थे। आरोप है कि 2004 से 2009 तक भारतीय रेलवे के अलग-अलग जोन में ग्रुप डी के पदों पर कई लोगों की नियुक्ति की गई और बदले में इन लोगों ने उनकी जमीनें तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों और उनकी संबंधित कंपनी एके इंफोसिस प्राइवेट लिमिटेड के नाम कर दीं। इसी मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने 26 जून को एक अन्य आरोपी अमित कात्याल को जमानत दे दी थी। ईडी के मुताबिक कात्याल एके इंफोसिस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे।

प्रमुख खबरें

कृषि मंत्री Shivraj Singh Chauhan ने पीएंडके उर्वरक पर सब्सिडी देने के सरकार के फैसले का स्वागत किया

बेटियों के साथ दरिंदगी करने वालों का गैंग बन चुकी है सपा: सीएम योगी

China ने Taiwan को हथियार बेच रही अमेरिकी कंपनियों पर प्रतिबंधों की घोषणा की

समय से पहले होने वाले सफेद बाल होंगे काले, बस कर लें ये 2 काम फिर देखें जादू!