Anant-Radhika Wedding | अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट में आमंत्रित राजनेताओं में लालू प्रसाद, ममता बनर्जी शामिल हैं | Politicians Guests

By रेनू तिवारी | Jul 12, 2024

मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की बहुप्रतीक्षित शादी में दुनिया भर से कई हाई-प्रोफाइल मेहमान शामिल हो रहे हैं, जिनमें राजनेता, बिजनेस टाइकून और वैश्विक हस्तियां शामिल हैं। शादी एक बड़े सामाजिक समारोह में बदल गई है, जिसमें ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर और बोरिस जॉनसन, क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दक्षिण भारतीय सुपरस्टार राम चरण शामिल हैं।


मुंबई पहुंचने वाले मेहमानों में एडेल, लाना डेल रे, ड्रेक और डेविड बेकहम, जॉन सीना जैसे अंतरराष्ट्रीय सितारे शामिल हैं, साथ ही सऊदी अरामको के सीईओ अमीन एच. नासर जैसे बिजनेस लीडर भी शामिल हैं। रियलिटी टीवी स्टार किम और ख्लो कार्दशियन ने गुरुवार रात को अपने आगमन से धूम मचा दी, फोटोग्राफरों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव और अपने परिवार के साथ समारोह में शामिल होने के लिए आज सुबह पटना से मुंबई पहुंचे।


विवाह समारोह, जो एक पारंपरिक हिंदू समारोह के साथ शुरू हुआ, पूरे सप्ताहांत में एक भव्य रिसेप्शन के साथ जारी रहेगा। मुंबई शहर, जो पहले से ही भारी मानसून की बारिश से जूझ रहा है, ने मेहमानों की आमद को नियंत्रित करने के लिए विवाह स्थल के आसपास यातायात को डायवर्ट कर दिया है। मौसम खराब होने के बावजूद, मेहमानों के आने से उत्साह साफ झलक रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding | ईशा अंबानी के लुभावने 'संस्कृत श्लोक' लहंगे को बनाने में 4000 घंटे लगे


मेहमानों में शामिल हैं प्रतिष्ठित राजनेता

सीएनबीसी-टीवी18 की रिपोर्ट के अनुसार, मेहमानों की सूची में शामिल हैं:

राम नाथ कोविंद, भारत के पूर्व राष्ट्रपति

राजनाथ सिंह, कैबिनेट मंत्री, रक्षा

योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश

एन चंद्रबाबू नायडू, मुख्यमंत्री, आंध्र प्रदेश

नारा लोकेश, कैबिनेट, आंध्र प्रदेश

पवन कल्याण, उपमुख्यमंत्री, आंध्र प्रदेश

ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल

एम के स्टालिन, मुख्यमंत्री, तमिलनाडु

के टी रामाराव, विपक्ष के नेता, तेलंगाना

शिवराज सिंह चौहान, कैबिनेट मंत्री

अभिषेक मनु सिंघवी, कांग्रेस-सीडब्ल्यूसी सदस्य

सलमान खुर्शीद, कांग्रेस-सीडब्ल्यूसी सदस्य

दिग्विजय सिंह, कांग्रेस-सीडब्ल्यूसी सदस्य

कपिल सिब्बल, राजनीतिज्ञ, राज्यसभा सदस्य

सचिन पायलट, कांग्रेस-सीडब्ल्यूसी सदस्य

 

फोर्ब्स के अनुसार, दूल्हे के पिता और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी, 66, की कुल संपत्ति 116 बिलियन डॉलर है। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज का नेतृत्व करते हैं, जो पेट्रोकेमिकल्स, तेल और गैस, दूरसंचार और खुदरा क्षेत्र में रुचि रखने वाला एक समूह है, जो सालाना 100 बिलियन डॉलर से अधिक का राजस्व अर्जित करता है। अंबानी परिवार मुंबई में 27 मंजिला निजी आवास में रहता है, जिसकी कीमत 1 बिलियन डॉलर है, जिसमें हेलीपैड, 160-कार गैरेज और एक निजी मूवी थियेटर जैसी लक्जरी सुविधाएँ हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Kannada अभिनेत्री और प्रस्तोता Aparna Vastarey का फेफड़ों के कैंसर से जूझने के बाद निधन


अनंत अंबानी, जो रिलायंस के नवीकरणीय और हरित ऊर्जा उपक्रमों की देखरेख करते हैं, गुजरात के जामनगर में 3,000 एकड़ के पशु बचाव केंद्र का प्रबंधन भी करते हैं। उनकी दुल्हन, राधिका मर्चेंट, फार्मास्युटिकल मैग्नेट वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं और एनकोर हेल्थकेयर के लिए मार्केटिंग डायरेक्टर के रूप में काम करती हैं।


अंबानी ने मार्च में एक प्रीनेप्चुअल बैश से शुरू करते हुए शानदार प्री-वेडिंग इवेंट की एक श्रृंखला की मेजबानी की है, जिसमें दुनिया के नेताओं, तकनीकी दिग्गजों और बॉलीवुड सितारों सहित 1,200 मेहमानों ने भाग लिया था। समारोह में रिहाना, एकॉन और पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ जैसे अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों ने प्रदर्शन किया। मई में, परिवार ने कैटी पेरी और पिटबुल के प्रदर्शन के साथ तीन दिवसीय भूमध्यसागरीय क्रूज का आयोजन किया। 2 जुलाई को, अंबानी परिवार ने 50 से अधिक वंचित जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह का आयोजन किया, जिसके बाद जस्टिन बीबर का एक निजी संगीत कार्यक्रम और बॉलीवुड सितारों आलिया भट्ट, रणवीर सिंह और सलमान खान द्वारा प्रदर्शन किया गया।



प्रमुख खबरें

केंद्र सरकार की गैरजिम्मेदाराना गतिविधियों के कारण बंगाल में आ रही बाढ़, ममता का नया आरोप

नागमंगला में 25 दुकानें जला दीं, CM कह रहे ये छोटी बात है, केंद्रीय मंत्री ने मांडया में गणपति विसर्जन पर हिंसा को लेकर साधा सिद्धारमैया पर निशाना

कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे भी एक हैं और एजेंडा भी, Pakistan के रक्षा मंत्री ने बयान पर भड़के Amit Shah

IND vs BAN: मार ले मैं भी दो भागूंगा... मैदान पर लिटन दास और ऋषभ पंत के बीच हुई कहासुनी- Video