भारत को दहलाने के लिए आतंकियों ने रची बड़ी साजिश, श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिछाई IED! सुरक्षा बलों ने भयानक त्रासदी को किया नाकाम

By रेनू तिवारी | Sep 11, 2023

जम्मू कश्मीर में आतंकी हर तरह से शहर में शांति को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन भारतीय सेना उनसे एक कदम आगे चलकर उनकी अधिकतर कोशिशों को नाकाम कर रही हैं। कश्मीर में एक बार फिर से पाक के आतंकियों की साजिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने एक बड़ी त्रासदी को टाल दिया है।सोमवार को श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) का समय पर पता चलने से एक बड़ी त्रासदी टल गई। सोमवार तड़के राष्ट्रीय राजमार्ग पर हांजीवीरा में बलों को एक बैग में रखा संदिग्ध आईईडी मिला।

 

इसे भी पढ़ें: Hungary में विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में दो लोगों की गई जान, तीन घायल


आईईडी का पता चलने के बाद सुरक्षा बलों ने सख्ती बढ़ा दी और बारामूला में यातायात रोक दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस भारतीय सेना मौके पर मौजूद है। संदिग्ध आईईडी को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) को बुलाया गया। समाचार एजेंसी के अनुसार, बम निरोधक दस्ते ने संदिग्ध वस्तु को सुरक्षित रूप से पास के खेतों में स्थानांतरित कर दिया और बिना किसी नुकसान के नियंत्रित विस्फोट के माध्यम से इसे नष्ट कर दिया।

 

इसे भी पढ़ें: इंजन में आग लगने के बाद विमान के केबिन में भरा धुआं, नौ यात्रियों की तबीयत बिगड़ी


इससे पहले 3 सितंबर को, सुरक्षा बलों ने सीमावर्ती जिले राजौरी के सांगपुर गांव में एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर आईईडी जैसी सामग्री पाई और उसे नष्ट कर दिया। आईईडी को एक टिफिन बॉक्स के अंदर रखा गया था और सेना की सड़क खोलने वाली पार्टी को जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे सांगपुर गांव में सड़क के किनारे पड़ा हुआ मिला। आधिकारिक सूत्रों ने कहा, "राजौरी के संगपुर गांव में एनएचडब्ल्यू के किनारे आईईडी जैसी सामग्री देखी गई, जिसके बाद सड़क बंद कर दी गई।"


प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग