कुणाल घोष तृणमूल कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल, हाल ही में महासचिव पद से हटाया गया था

By अभिनय आकाश | May 13, 2024

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता कुणाल घोष, जिन्हें पार्टी के महासचिव पद से हटा दिया गया था और पहले स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिया गया था, का नाम सोमवार को पार्टी द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की सातवीं सूची में रखा गया था। टीएमसी ने सोमवार को चुनाव आयोग को अपने स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी और घोष का नाम सूची में शामिल किया गया। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए अपनी सूची में टीएमसी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी, राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य, शशि पांजा, पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा और अन्य जैसे कई बड़े नेताओं का नाम लिया। 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 96 सीटों पर चौथे चरण का मतदान खत्म, बंगाल में हुई बंपर वोटिंग, जम्मू-कश्मीर में सबसे कम

इस महीने की शुरुआत में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने उन्हें एक कार्यक्रम में भाजपा के कोलकाता उत्तर के उम्मीदवार तापस रे के साथ मंच साझा करने के बाद राज्य महासचिव के पद और स्टार प्रचारक की सूची से हटा दिया था। लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने से पहले रे ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी थी और विधायक के तौर पर विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद घोष ने राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ’ब्रायन से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद से ही घोष और पार्टी नेतृत्व के बीच सुलह के संकेत मिल रहे थे।


प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी