कुमारस्वामी ने कृषि, महिलाओं, युवाओं के अनुकूल बजट पर मोदी सरकार की सराहना की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 02, 2024

जनता दल सेकुलर (जदएस) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने बृहस्पतिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किये गये अंतरिम बजट को ‘जनोन्मुखी, विकासोन्मुखी और प्रगतिशील’ बताया।

उन्होंने कहा कि यह अंतरिम बजट उन कार्यक्रमों के संकेत देता है, जिन्हें लोकसभा चुनाव के बाद पेश किये जाने वाले पूर्ण बजट में जगह मिल सकती है। उन्होंने खासकर कृषि के संबंध में किये गये आवंटन का उल्लेख किया।

कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘मैं खुश हूं कि बजट में विभिन्न तिलहनों के उत्पादन में भारत को आत्मनिर्भर बनाने का प्रावधान है। इससे देशभर के किसान लाभान्वित होंगे। संग्रह, भंडारण, विपणन , ब्रांडिंग आदि के लिए कृषि केंद्रित बुनियादी ढांचों के विकास पर बल दिया जाना एक स्वागतयोग्य कदम है।’’

उन्होंने बजट में किसान कल्याण पर ध्यान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया और कहा कि उनकी पार्टी जनता दल सेकुलर का मिशन भी यही है।

उन्होंने कहा, ‘‘नैनो डीएपी उर्वरक लाने से हमारे किसानों को जो फायदा होगा, मैं उससे भी उत्साहित हूं। किसानों के कल्याण पर निरंतर ध्यान देने के लिए मैं प्रधानमंत्री का आभारी हूं, क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा एवं जदएस का भी यही मिशन रहा है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी