Kuber Group Director Injured In Accident | दिल्ली के पास हाई-स्पीड रोल्स-रॉयस दुर्घटना में कुबेर समूह के निदेशक घायल, मेदांता में भर्ती

By रेनू तिवारी | Aug 26, 2023

हरियाणा के नूंह में एक भीषण दुर्घटना में दो लोगों की जान चली गई जब एक शानदार लिमोजिन रोल्स रॉयस फैंटम नई दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर एक पेट्रोल टैंकर से टकरा गई। कथित तौर पर रोल्स रॉयस को 230 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जा रहा था।

 

इसे भी पढ़ें: G20 Summit | 8 सितंबर से 10 सितंबर तक दिल्ली में क्या खुला, क्या बंद? घर से बाहर जाने वाले आवश्यक सूचना को जरुर पढ़ें


समाचार एजेंसी की एक पूर्व रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना के बाद दिल्ली के विकास के साथ-साथ चंडीगढ़ के दिव्या और तस्बीर के रूप में पहचाने गए तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कथित तौर पर टक्कर के समय तीनों रोल्स रॉयस फैंटम में यात्रा कर रहे थे।


एनडीटीवी से बातचीत में नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने पुष्टि की कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और गहन जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि रोल्स रॉयस में सवार लोगों में से एक विकास मालू (कुबेर समूह के मालिक) को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है। एसपी बिजारणिया ने कहा, "विकास मालू और उनके साथ आए दूसरे व्यक्ति का मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनके तैयार होने पर जांच में शामिल किया जाएगा। अस्पताल उनकी स्थिति के बारे में स्पष्ट जानकारी दे पाएगा।"


एसपी बिजारणिया ने आगे सत्यापित किया कि दुर्घटना में शामिल व्यक्ति विकास मालू एक प्रमुख उद्योगपति है और कुबेर समूह के अध्यक्ष के रूप में कार्य करता है।


सीसीटीवी फुटेज के आधार पर प्रारंभिक निष्कर्षों पर टिप्पणी करते हुए, एसपी बिजारणिया ने बताया कि टक्कर तब हुई जब टैंकर ने दिल्ली-मुंबई राजमार्ग पर यू-टर्न लिया, जबकि रोल्स रॉयस फैंटम बेहद तेज गति से आ रहा था, जिससे दुखद प्रभाव पड़ा। 


क्या विकास मालू की संलिप्तता को गुप्त रखा जा रहा था?

शुक्रवार सुबह दुर्घटना की खबरें सामने आने के बाद से लग्जरी कार में सवार लोगों को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। अटकलें लगाई गईं कि किसी प्रमुख व्यक्ति की संभावित संलिप्तता के कारण पहचान छिपाई जा रही है और उनके नाम का खुलासा करने से जटिलताएं हो सकती हैं। विभिन्न सोशल मीडिया पोस्ट में कार की कथित अत्यधिक गति, 200 किमी/घंटा से अधिक की गति तक पहुंचने पर प्रकाश डाला गया। फिर भी, जैसे ही उद्योगपति विकास मालू का नाम सामने आया, यह अनिश्चित है कि प्रभावशाली व्यवसायी कार खुद चला रहा था या यात्री था।

 

इसे भी पढ़ें: Muzaffarnagar के वायरल वीडियो को लेकर योगी सरकार पर बरसा विपक्ष, आरोपी शिक्षिका के खिलाफ योगी सरकार ने दिये जाँच के आदेश


कौन हैं विकास मालू?

विकास मालू एक भारतीय व्यवसायी हैं। उन्होंने अपनी यात्रा कुबेर ग्रुप के साथ शुरू की, जो शुरुआत में तंबाकू उत्पादों का कारोबार करता था। वर्तमान में, उनका विशाल व्यापारिक साम्राज्य 50 देशों में 45 उद्यमों तक फैला हुआ है। एक कुशल व्यवसाय रणनीतिकार के रूप में पहचाने जाने वाले, वह समूह के भीतर 12 कंपनियों के संचालन की देखरेख करते हैं। विशेष रूप से, उन्होंने हाल ही में वर्धमान इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक का पद संभाला है।


कुबेर समूह की स्थापना विकास मालू के पिता मूलचंद मालू से हुई। प्रमुख उत्पाद, कुबेर खैनी, अकेले 16 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री करती है। उद्यम पान मसाला, माउथ फ्रेशनर और अगरबत्ती सहित उत्पादों की एक श्रृंखला भी पेश करता है।


विकास मालू एक भव्य जीवन शैली का आनंद लेते हैं, जो उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल से स्पष्ट है, जो निजी जेट यात्रा, लक्जरी कारों और दोस्तों के साथ आनंदमय क्षणों को प्रदर्शित करने वाली छवियों से भरा हुआ है। विशेष रूप से, उनकी बातचीत सेलिब्रिटी हलकों तक फैली हुई है, जैसा कि सलमान खान और रणवीर सिंह जैसी हस्तियों के साथ स्नैपशॉट में कैद है।


सतीश कौशिक की मौत के बाद विवाद

विकास मालू हाल ही में अपनी पत्नी सानवी मालू द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद सुर्खियों में आए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने अभिनेता सतीश कौशिक को नुकसान पहुंचाने की साजिश रची थी। सानवी मालू के अनुसार, उनके पति को सतीश कौशिक से 15 करोड़ रुपये की राशि मिली थी, जो कई महीनों से पुनर्भुगतान का अनुरोध कर रहे थे। हालाँकि, विकास मालू ने कथित तौर पर ऋण का भुगतान करने में अनिच्छा दिखाई।


बहरहाल, विकास मालू ने कहा कि उनकी तीन दशक से ज्यादा समय से सतीश कौशिक से दोस्ती कायम है. उन्होंने कहा कि कौशिक का उनके फार्महाउस पर निधन पूरी तरह से संयोग था।


हालांकि सतीश कौशिक की पत्नी ने इन आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि उनके पति के निधन की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई है। उन्होंने आगे स्पष्ट किया कि विकास मालू ने कौशिक से कोई धनराशि उधार नहीं ली थी। उनके अनुसार, पुलिस ने सभी पहलुओं की जांच की है और विवरणों की पुष्टि की है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि मालू और कौशिक के बीच कोई तनाव नहीं था। उसने तर्क दिया कि सानवी का इरादा उसके पति की प्रतिष्ठा को धूमिल करना था।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी