Kotak Mahindra Bank ने गैर-कार्यकारी निदेशक के पद पर उदय कोटक की नियुक्ति को सही बताया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 29, 2023

कोटक महिंद्रा बैंक ने शनिवार को कहा कि उसके प्रवर्तक उदय कोटक को गैर-कार्यकारी निदेशक नियुक्त करने का फैसला कानून के मुताबिक सही है। आईडीबीआई बैंक में कोटक महिंद्रा बैंक की दिलचस्पी के बारे में पूछने पर कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) और सीईओ ने कहा कि बैंक एक बड़ा अधिग्रहण करने से डरता नहीं है और किसी भी प्रस्ताव का मूल्यांकन उस मूल्य के आधार पर करेगा जो ग्राहकों से मिलता है।

एक प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के कार्यकाल को 15 साल तक सीमित करने वाले नियामक आदेश के बाद कोटक महिंद्रा बैंक के बोर्ड ने इस साल की शुरुआत में उदय कोटक को गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त करने का फैसला किया था। बोर्ड में गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में उदय कोटक की नियुक्ति की घोषणा के बाद से, इस बारे में कुछ चिंताएं उठाई गई थीं। आरबीआई अपने अप्रैल 2021 के परिपत्र में यह स्पष्ट करता है कि एमडी और सीईओ की दोबारा नियुक्ति के बीच तीन साल का अंतर होना चाहिए।

बैंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी जैमिन भट ने पत्रकारों से कहा, हमने जो किया है, उसके बारे में हमारा मानना है कि यह कानून और विनियमों के अनुसार है। और हमारा मानना है कि यह सभी हितधारकों के हित में है। उन्होंने इस सवाल को टाल दिया कि क्या उन्हें इस संबंध में आरबीआई से कोई सूचना मिली है। इस बीच, अधिग्रहण की इच्छा पर बैंक ने कहा कि उसके पास उच्च पूंजी पर्याप्तता है और उसे हमेशा अच्छे सौदों की तलाश रहती है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी