Kolkata rape case: सुवेंदु अधिकारी ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, पुलिस प्रमुख विनीत गोयल से पदक वापस लेने का किया आग्रह

By अंकित सिंह | Sep 05, 2024

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कोलकाता के वर्तमान पुलिस आयुक्त विनीत गोयल को दिए गए राष्ट्रपति पुलिस पदक और पुलिस पदक को वापस लेने या जब्त करने का आग्रह किया। अधिकारी ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक रेजिडेंट डॉक्टर से जुड़े बलात्कार और हत्या मामले की जांच के दौरान गोयल के "निंदनीय, निंदनीय और शर्मनाक आचरण" का हवाला दिया।

 

इसे भी पढ़ें: कोलकाता बलात्कार-हत्या विरोध प्रदर्शन के दौरान कूचबिहार में हिंसा, तृणमूल ने आरोप लगाया


पिछले महीने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित रूप से बलात्कार और हत्या की शिकार 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के परिवार के सदस्यों ने कोलकाता पुलिस पर डॉक्टर के शव का जल्दबाजी में अंतिम संस्कार करके मामले को दबाने का प्रयास करने का आरोप लगाया। पीड़िता के पिता ने यह भी आरोप लगाया कि घटना सामने आने के बाद पुलिस ने उन्हें रिश्वत देने की भी कोशिश की। मृतक डॉक्टर के पिता ने कहा कि पुलिस ने शुरू से ही मामले को दबाने की कोशिश की। हमें शव देखने की अनुमति नहीं दी गई और जब शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया तो हमें पुलिस स्टेशन में इंतजार करना पड़ा। बाद में, जब शव हमें सौंपा गया, तो एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने हमें पैसे की पेशकश की, जिसे हमने तुरंत अस्वीकार कर दिया। 

 

इसे भी पढ़ें: 'रात भर नींद हराम, शाकाहारी भोजन'... RG Kar Medical College के पूर्व प्राचार्य Sandip Ghosh की CBI हिरासत में 'बेचैनी' भरी रात


9 अगस्त को अस्पताल में ड्यूटी के दौरान एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। बाद में, 32 वर्षीय महिला का अर्धनग्न शव कोलकाता के सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में पाया गया। अगले दिन अपराध के सिलसिले में एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने अगस्त के दूसरे सप्ताह में मामले की जांच कोलकाता पुलिस से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित करने का आदेश दिया। इससे पहले 2 सितंबर को, सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को प्रतिष्ठान में कथित वित्तीय कदाचार के मामले में गिरफ्तार किया था।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी