नए लुक और डिजाइन के साथ लॉन्च होने को तैयार Kia Sonet facelift, मिल रहे ये फीचर्स

By अंकित सिंह | Dec 01, 2023

भारत में ऑटोमोबाइल मार्केट किआ सोनेट के संशोधित अवतार का स्वागत करने के लिए तैयार है, जिसका नया संस्करण दिसंबर 2023 में अनावरण के लिए तैयार है। उम्मीद है कि वाहन 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। नई किआ सोनेट फेसलिफ्ट केवल एक कॉस्मेटिक अपग्रेड नहीं है, बल्कि एक व्यापक अपडेट है जो कई नई सुविधाएं और तकनीकी से लैस है। 

 

इसे भी पढ़ें: 600 Km की रेंज, 20 मिनट में चार्ज..., Eletre e-SUV के साथ Lotus Cars की भारत में एंट्री


इंजन

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट तीन इंजनों के बीच एक विकल्प की पेशकश जारी रखेगी- एक 83hp, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन; एक अधिक शक्तिशाली 120hp, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, और एक मजबूत 116hp, 1.5-लीटर डीजल इंजन। उम्मीद है कि इन पावरट्रेन से उनकी वर्तमान ट्रांसमिशन जोड़ी बरकरार रहेगी, जिसमें पेट्रोल के लिए 5-स्पीड मैनुअल; टर्बो-पेट्रोल के लिए 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड DCT; और डीजल के लिए 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड AT शामिल है। 


डिजाइन

बाहरी रूप से, सॉनेट फेसलिफ्ट में एक रीप्रोफाइल्ड फ्रंट बम्पर, ताजा कॉन्टूरिंग के साथ एलईडी हेडलाइट्स से घिरा एक नया किआ फ्रंट ग्रिल और 16 इंच के अलॉय व्हील को फिर से डिजाइन करने की उम्मीद है। पीछे के हिस्से में नए टेलगेट डिज़ाइन और एलईडी टेललाइट्स के साथ अपडेट भी देखने को मिलेंगे जो वाहन की आधुनिक अपील को बढ़ाते हुए आगे की ओर बढ़ते हैं। सोनेट फेसलिफ्ट के अंदर एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, इंटीरियर को ताज़ा अपहोल्स्ट्री रंग विकल्प के साथ ताज़ा किया जाएगा। डैशबोर्ड लेआउट और स्विचगियर को भी अपग्रेड किया जाना है, जो संभावित रूप से किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट से उधार लिए गए तत्व हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Affordable cars with air purifiers: देश की किफायती कारें कारें जिनमें मिलती है एयर प्यूरीफायर


इन कारों से मुकाबला

उम्मीद है कि किआ सोनेट फेसलिफ्ट को ADAS भी मिलेगा। हाल ही में, हुंडई वेन्यू को इस तकनीक के साथ अपडेट किया गया था। इन अपग्रेड के बावजूद, सोनेट लगभग 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ अपनी प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त बनाए रखेगी। यह अपनी श्रेणी में हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और अन्य कारों को टक्कर देना जारी रखेगी।


प्रमुख खबरें

दिवाली के बाद कर्मफलदाता शनि का बड़ा परिवर्तन, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

Amethi Murder Case । आरोपी को रायबरेली जेल में किया गया स्थानांतरित

फतेहपुर में बारूद की आग से झुलसकर पटाखा फैक्टरी संचालक और उसके बेटे की मौत

संतकबीरनगर में पटरी पर गिरी साइकिल साबरमती एक्सप्रेस के इंजन में फंसी