खरगे ने झुकाया गांधी परिवार के सजदे में सिर, कहा- इंदिरा- सोनिया की वजह से मेरे जैसा गरीब भी सांसद, विधायक बन सकता है

By अभिनय आकाश | Apr 15, 2023

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की वजह से ही उनके जैसा साधारण पृष्ठभूमि का विधायक और सांसद सांसद बन सका है। तेलंगाना के मनचेरियल में 'जय भारत सत्याग्रह सभा' ​​को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि अगर इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी ने उनके जैसे 'गरीब लोगों' को प्रोत्साहित नहीं किया होता तो वह जनप्रतिनिधि नहीं बन पाते। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी के दौरे के दिन असम में लगाए गए 'वाशिंग पाउडर निरमा' के पोस्टर, शुभेंदु भी निशाने पर

खड़गे ने बीजेपी पर हमला बोला

खड़गे ने दावा किया कि उनकी पार्टी के नेता राहुल गांधी को 2019 में एक आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के 24 घंटे के भीतर लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जबकि गुजरात के एक भाजपा सांसद को एक आपराधिक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य नहीं ठहराया गया था। हालांकि, खड़गे ने भाजपा सांसद का नाम नहीं लिया।

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh में भाजपा का Mayor सहित निगम के सभी वार्ड को जीतने का लक्ष्य, टिकट की मारामारी भी जारी

रोजगार मेले पर फोकस

इससे पहले 'रोजगार मेले' को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए खड़गे ने गुरुवार को कहा था कि बहुत कम नौकरियां दी गईं और बहुत देर हो गई। खड़गे ने ट्वीट किया, 'मोदीजी फिर नौकरी के नाम पर 'भर्ती के कागज' बांट रहे हैं। कार्यक्रम में 50,000 पत्र केवल रेल मंत्रालय के हैं। रेलवे में 3,01,750 रिक्तियां हैं। सरकारी मंत्रालयों में 30 लाख पद खाली हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, 'बहुत देर से दो, मोदी सरकार के 10वें साल के स्टंट के साथ बिल्कुल फिट बैठता है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'रोजगार मेले' को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सूक्ष्म और सूक्ष्म उद्यमों के लिए 'मुद्रा' ऋण योजना ने आठ करोड़ से अधिक नए उद्यमी पैदा किए हैं और सरकार की नीतियों और रणनीतियों ने नए अवसर खोले हैं। दरवाजा खोल दिया गया है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी