केरल HC ने मलयालम अभिनेता Unni Mukundan से जुड़े उत्पीड़न मामले में सुनवाई पर लगी रोक हटा दी

By रेनू तिवारी | Feb 10, 2023

कोच्चि। केरल उच्च न्यायालय ने एक महिला की गरिमा भंग करने के मामले में मलयालम फिल्म अभिनेता उन्नी मुकुंदन के खिलाफ निचली अदालत में मुकदमा चलाने पर लगाई गई रोक बृहस्पतिवार को हटा दी। उच्च न्यायालय ने महिला की याचिका पर यह फैसला लिया। महिला ने दावा किया कि अभिनेता ने मामले में एक झूठा हलफनामा दाखिल कर अदालत को गुमराह किया था जिसके बाद मामले में अंतरिम रोक लगायी गयी थी। अदालत ने कहा कि अगर झूठा हलफनामा दायर करके रोक का आदेश हासिल किया गया था तो ‘‘बहुत गंभीर’’ मामला है। अदालत ने मुकुंदन को मामले में जवाबी हलफनामा दाखिल करने का निर्देश भी दिया।

इसे भी पढ़ें: Abhishek Pathak और Shivaleeka Oberoi ने थामा एक दूसरे का जिंदगीभर के लिए हाथ! गोवा में की शादी, सामने आयी दूल्हा-दुल्हन की तस्वीरें

2021 में मजिस्ट्रेट अदालत में कार्यवाही पर रोक लगाते हुए, न्यायमूर्ति गोपीनाथ की उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने कहा था “याचिकाकर्ता (अभिनेता मुकुंदन) के विद्वान वकील (किदंगूर) ने कहा कि दूसरी प्रतिवादी (महिला) ने याचिकाकर्ता को सूचित किया कि वह शिकायत के साथ आगे बढ़ने का इरादा नहीं है। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि कार्यवाही एक निजी शिकायत के आधार पर शुरू की गई थी और मामले के सभी तथ्यों और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, एक अंतरिम स्थगन आदेश दिया जाएगा जैसा कि प्रार्थना की गई थी।'' तब से, अदालत स्थगन आदेश का विस्तार कर रही है।

इसे भी पढ़ें: Kartik Aaryan के प्यार में फिर से डूबीं Sara Ali Khan! तस्वीरें हो रही वायरल, अब शुभमन गिल का क्या होगा?

शिकायतकर्ता की याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने कहा कि अगर दोनों पक्षों के बीच समझौते के झूठे दावे के आरोप सही हैं, तो मुकुंदन का कृत्य जालसाजी की श्रेणी में आएगा, जो एक आपराधिक अपराध है। अदालत ने मुकुंदन को इस आरोप पर एक जवाबी हलफनामा जमा करने का निर्देश दिया कि 2021 में अदालत में एक जाली समझौता दस्तावेज प्रस्तुत किया गया था। अदालत ने मामले को 17 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया।


प्रमुख खबरें

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट

गिग कर्मियों, ऑनलाइन मंच से जुड़े कामगारों के लिए सामाजिक सुरक्षा की नीति विचाराधीनः Mandaviya

Sitharaman ने मैक्सिकों की कंपनियों को स्टार्टअप,शैक्षणिक संस्थानों के साथ सहयोग के लिए किया आमंत्रित

Bahraich Violence: सभी 6 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, कोर्ट में हुई थी पेशी