SC के फैसले पर बोले केजरीवाल, लोकतंत्र बचाने के लिए शुक्रिया, भगवंत मान मे कहा- सत्य की जीत हुई

By अंकित सिंह | Feb 20, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) के लिए एक बड़ी जीत में, सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजों को पलट दिया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के साथ, AAP मेयर पद के उम्मीदवार कुलदीप कुमार, जो मामले में याचिकाकर्ता भी थे, को चुनाव का विजेता घोषित किया गया है। इसको लेकर अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कुलदीप कुमार एक गरीब घर का लड़का है। INDIA गठबंधन की ओर से चंडीगढ़ का मेयर बनने पर बहुत बहुत बधाई। ये केवल इंडिया जनतंत्र और माननीय सुप्रीम कोर्ट की वजह से संभव हुआ। हमें किसी भी हालत में अपने जनतंत्र और स्वायत्त संस्थाओं की निष्पक्षता को बचाकर रखना है।

 

इसे भी पढ़ें: ED के सामने पेश नहीं होने पर केजरीवाल ने दी यह दलील, पलटवार में BJP ने बताया 'भगोड़ा' नंबर वन


एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में लोकतंत्र को बचाने के लिए SC को धन्यवाद! केजरीवाल ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। हम सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देते हैं। देश में हालात ऐसे हैं कि तानाशाही चल रही है। लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। सभी संस्थाओं को कुचला जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला लोकतंत्र के लिए बहुत मायने रखता है...ये इंडिया अलायंस की बड़ी जीत है- पहली और बड़ी...हमने उनसे जीत छीन ली है। उन्होंने चुनाव, वोट 'चोरी' किये थे। लेकिन हम अंत तक लड़े और अंततः जीत गए। उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि भाजपा को हराया नहीं जा सकता - भाजपा को एकजुटता से, अच्छी योजना और रणनीति और कड़ी मेहनत से हराया जा सकता है। ये नतीजे यही साबित करते हैं।

 

 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मे कहा कि आख़िरकार सत्य की जीत हुई। चंडीगढ़ में मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम स्वागत करते हैं। पीठासीन अधिकारी द्वारा खारिज किए गए 8 वोटों को सही ठहराते हुए CJI ने AAP के कुलदीप कुमार को मेयर घोषित किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी द्वारा सरेआम की गई गुंडागर्दी का उन्हें मुंहतोड़ जवाब मिला है। लोकतंत्र की इस बड़ी जीत पर चंडीगढ़वासियों को बहुत-बहुत बधाई। 


कुलदीप कुमार ने कहा कि ये सत्य की जीत है. लोकतंत्र को जिंदा रखा है. मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं...मैं उन सभी नेताओं और इंडिया एलायंस को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे वोट दिया। भाजपा वैसे ही बेनकाब होगी जैसे यहां बेनकाब हुई थी और हर जगह उसे हार का सामना करना पड़ेगा। 3 AAP पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने पर वह कहते हैं, "मुझे उम्मीद है कि वे वापस आएंगे। हो सकता है कि वे गुमराह होकर वहां गए हों। लेकिन वे पार्टी के सच्चे सिपाही थे। शायद वे वापस आएंगे...।"

 

इसे भी पढ़ें: सिर्फ नाम और नारा देकर बिखरने वाला इंडिया गठबंधन भारतीय राजनीति में सबसे विफल प्रयोग था


दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी को मेयर चुनाव में कैमरे पर गड़बड़ी करते देखा गया। यह देश के लिए चिंता का विषय है. जहां न कैमरा होगा, न माइक्रोफोन, वहां पार्टी क्या कर रही होगी? आप उन सभी जगहों पर केंद्र सरकार पर कैसे भरोसा कर सकते हैं? सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में केंद्र सरकार की पोल खोल दी है। केंद्र सरकार के सबसे बड़े वकील ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष पीठासीन अधिकारी का प्रतिनिधित्व किया। 

प्रमुख खबरें

प्रदेश में बिगड़े हालात से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज, कई अधिकारियों की होगी छुट्टी

महमूद अल-ज़हर, अल-हय्या, खालिद मशाल... इस्माइल हानिया और याह्या सिनवार के खात्मे के बाद कौन करेगा अब Hamas का नेतृत्व?

PAK vs ENG: कामरान गुलान नहीं इंग्लैंड को मात देने के बाद ये खिलाड़ी बनाम प्लेयर ऑफ द मैच

CM Abdullah ने अपने मंत्रियों को बांटे विभाग, Omar Cabinet के पहले प्रस्ताव पर ही राजनीतिक विवाद हो गया शुरू