केजरीवाल ने निगम चुनाव के उम्मीदवारों से मुलाकात की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 25, 2017

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव लड़ रहे पार्टी उम्मीदवारों से मुलाकात की और उनकी प्रचार गतिविधियों का जायजा लिया, वहीं उनकी पार्टी ने दिल्ली में होर्डिगों पर मुख्यमंत्री और मंत्रियों की तस्वीरें ढके जाने पर सवाल खड़ा किया। एक पार्टी नेता ने कहा कि केजरीवाल ने उनसे घर घर जाकर प्रचार करने के अभियान के बारे में पूछा जो मतदाताओं से संपर्क साधने की पार्टी की रणनीति का अहम हिस्सा है।

 

उन्होंने मतदाताओं तक प्रोजेक्टर से उनका वीडियो संदेश पहुंचाने की प्रगति का भी जायजा लिया। केजरीवाल ने उम्मीदवारों से कहा, ‘‘भाजपा ने एमसीडी को मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट (एमसीडी) बना दिया है। हम चुनाव जीतेंगे और एक साल में गड़बड़ी दूर करेंगे।’’ पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडेय भी बैठक में उपस्थित थे। आप संयोजक 31 मार्च को बुराड़ी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

उधर आम आदमी पार्टी ने सरकार की योजनाओं का प्रचार करने वाले बिलबोर्डों और होर्डिगों पर मुख्यमंत्री और आप के अन्य मंत्रियों की तस्वीरें ढके जाने पर सवाल खड़ा किया है। राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश के अनुरूप 23 अप्रैल को होने वाले नगर निगम चुनावों से पहले अधिकारियों ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार की योजनाओं के नाम से ‘आम आदमी’ शब्द हटा दिया और केजरीवाल तथा स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तस्वीरों को ढक दिया। इस पर आप के एक वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया, ‘‘एमसीडी भाजपा के दबाव में काम कर रही है।’’ जवाब में एमसीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हम केवल राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन कर रहे हैं।’’ दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता की शिकायत पर आयोग का यह आदेश आया।

 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी