Ram Mandir Pran Pratishtha से पहले राम भजन गाकर चर्चा में आई कश्मीर की बतूल जहरा

By रितिका कमठान | Jan 15, 2024

पूरे भारत में इन दिनों बेसब्री के साथ अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का इंतजार हो रहा है। राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में उत्साह देखने को मिल रहा है। इसी बीच जम्मू कश्मीर के ऊरी में रहने वाली बतूल जहरा चर्चा में आ गई है। बतूल जहरा का एक वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है जिसमें वो राम भक्ति में लीन नजर आ रही है।

 

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में ये लड़की जम्मू कश्मीर के ऊरी से जुड़ी है। इसके साथ ही वो राम मंदिर का जिक्र कर भगवान राम को समर्पित एक भजन पहाड़ी भाषा में गा रही है। इस गाने के जरिए बतूल ने ये संदेश दिया है कि भगवान राम का भव्य स्वागत करने में जम्मू कश्मीर भी पीछे नहीं है। जम्मू कश्मीर भी राम मंदिर के लिए उत्साहित है, जिसके लिए बतूल ने पहाड़ी भाषा में बेहद सुंदर भजन गाया है।

 

इस वीडियो में वो राम भजन गाने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ भी करती दिख रही है। इस वीडियो में बतूल कहती हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 दिनों का व्रत रखा है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये संकल्प रखा है। पूरा मुल्क राम के गीतों को गुनगुना रहा है। हमारा जम्मू कश्मीर भी इसमें पीछे नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राम मंदिर के संबंध में बोलने के बाद बतूल राम भजन गाना शुरू करती हैं जो पहाड़ी भाषा में है। इस गाने के बोल की बात करें तो इसके बोल ऐसे हैं कि सीता जी के साथ श्रीराम पधार रहे हैं, वो दिन आ गया है। सभी स्वागत में ढोल बजाइए। श्रीराम के साथ भक्त हनुमान भी आ रहे है।

 

बता दें कि बतूल जहरा उस समय चर्चा में आई थी जब 12वीं कक्षा में उन्होंने बेहतरीन अंक हासिल किए थे। सुविधाओं के आभाव में, बिना ट्रांसपोर्टेशन सुविधा और ट्यूशन लिए बिना भी उन्होंने 12वीं कक्षा में बेहतरीन अंक पाए थे। स्कूल भी बतूल पैदल ही जाया करती थी। जानकारी के मुताबिक बूतल का सपना आईएएस अधिकारी बनने का है। उनकी रोल मॉडल बारामूला की डिप्टी कमिश्नर रहीं डॉ. सैयद सहरीश अशगर है। 

प्रमुख खबरें

रिजर्व बैंक ने अविरल जैन को पदोन्नत कर कार्यकारी निदेशक बनाया

IND w vs PAK w Live Streaming: वर्ल्ड कप में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी पूरी जानकारी

Ayodhya के कुम्हारों के जीवन में दीप जला रही योगी सरकार

बांग्ला को शास्त्रीय भाषा का दर्जा मिलने पर खुशी हुई : ममता बनर्जी