कर्नाटक में राहुल ने कांग्रेस के लिए मांगी 150 सीटें, ताकि बीजेपी हमारी सरकार को तोड़ न सके

By अभिनय आकाश | Apr 17, 2023

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चुनावी राज्य कर्नाटक में कांग्रेस के पक्ष में एक मजबूत अंतर्धारा है। इसके साथ ही उन्होंने अपने नेताओं पर दबाव डाला कि पार्टी कम से कम 150 सीटें जीतें ताकि अगली सरकार भ्रष्ट भाजपा द्वारा बहुमत "चुरा" न लिया जाए। उन्होंने सभी को यह भी याद दिलाया कि देश की संस्थाओं पर नफरत, हिंसा और हमलों के बीच आरएसएस और बीजेपी से भारत के विचार की रक्षा करना पार्टी के लोगों का कर्तव्य है। कांग्रेस नेता दिल्ली वापस जाने से पहले कोलार, बेंगलुरु और बीदर में कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए दो दिवसीय कार्यक्रम में कर्नाटक पहुंचे।

इसे भी पढ़ें: Jagdish Shettar Joins Congress | कांग्रेस में शामिल हुए जगदीश शेट्टार, कहा- 'कर्नाटक बीजेपी बनाई लेकिन अपमानित महसूस किया'

गांधी ने इंदिरा गांधी भवन का उद्घाटन करने के बाद कहा कि हम में से ज्यादातर लोग जानते हैं कि नफरत और हिंसा, संस्थानों पर हमले के मामले में भाजपा देश के लिए क्या कर रही है। ये ऐसी चीजें हैं जो सभी को दिखाई दे रही हैं। 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की संभावनाओं पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अभी हम कर्नाटक में चुनाव का सामना कर रहे हैं और मैं यह देखकर काफी खुश हूं कि कांग्रेस के पक्ष में बहुत मजबूत अंतर्धारा है और मुझे विश्वास है कि पार्टी चुनाव जीतने जा रही है।

इसे भी पढ़ें: Karnataka elections से पहले भाजपा का साथ छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर

कांग्रेस नेता ने खुशी जाहिर की कि राज्य में पार्टी नेताओं के बीच 'एक निश्चित मात्रा में एकता' है। उन्होंने कहा, "मैं यह देखकर भी खुश हूं कि हमारे सभी नेताओं में एक निश्चित मात्रा में एकता है, उद्देश्य की एकता है और कार्रवाई की एकता है। मैंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक के सभी नेताओं को देखा। कर्नाटक में करीबी तरीके से चुनाव जीतने से काम नहीं चलेगा, गांधी ने अपने नेताओं से विधानसभा की कुल 224 में से कम से कम 150 सीटें जीतने का आग्रह किया।

प्रमुख खबरें

हरियाणा : ‘हनीट्रैप’ में फंसाकर पैसे ऐंठने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

Kolkata Doctors Strike खत्म, विरोध जारी रखने का ऐलान, इन मागों पर अभी गतिरोध जारी

राहुल गांधी विदेश में दुर्घटना में घायल हुए युवक के परिवार से मिलने करनाल पहुंचे

दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना