Karnataka: BJP विधायक ने 22 जनवरी को CM से सार्वजनिक अवकाश की मांग की, सिद्धारमैया ने दिया ये जवाब

By अंकित सिंह | Jan 02, 2024

भाजपा विधायक यशपाल सुवर्णा ने सीएम सिद्धारमैया से आग्रह किया कि वे अयोध्या में श्री राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करें ताकि हिंदू अपने घरों में इस ऐतिहासिक क्षण का जश्न मना सकें क्योंकि उनका 500 साल का सपना साकार हो रहा है। इसको लेकर उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पत्र भी लिखा था। अपने पत्र में, सुवर्णा ने 22 जनवरी के महत्व पर प्रकाश डाला, क्योंकि यह राम मंदिर के भव्य उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साथ लाखों भारतीयों के सपनों के साकार होने का प्रतीक है। 

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka में कोविड के 296 नये मामले सामने आये, एक मरीज की मृत्यु


भाजपा नेता ने इस बात पर जोर दिया कि यह ऐतिहासिक क्षण इतिहास के पन्नों में दर्ज किया जाएगा। विधायक ने बताया कि, इस पवित्र दिन पर, राम के भक्त विशेष पूजा, संकीर्तन और अन्न दान के माध्यम से घरों, मंदिरों और संगठनों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करके जश्न मनाने का इरादा रखते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को श्री राम की सेवा करने और सर्वशक्तिमान का आशीर्वाद प्राप्त करने में सुविधा प्रदान करने के लिए, मैं स्कूलों, सरकारी कार्यालयों, बैंकों और अन्य संगठनों के लिए 22 जनवरी को सामान्य अवकाश की घोषणा करने का आग्रह करता हूं। इसी को लेकर सिद्धारमैया ने एक बयान दिया है। 

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka: कांग्रेस नेता का बयान, सिद्धारमैया हमारे राम, अयोध्या में 'भाजपा के राम' की पूजा क्यों करें


सिद्धारमैया ने कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन पर सरकारी छुट्टी की बीजेपी की मांग की मुझे जानकारी नहीं है। छुट्टी के बारे में मुझे नहीं पता, केंद्र सरकार एक कार्यक्रम कर रही है, उन्हें छुट्टी देने दीजिए। 22 जनवरी को अयोध्या में पीएम मोदी की मौजूदगी में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। पूरे देश में इस दिन विभिन्न मंदिरों, मंदिरों और संगठनों में विशेष पूजा, भजन और भोजन परोसने का आयोजन किया जाता है। पीएम मोदी ने देश की जनता से इस दिन को अपने घरों में ही दीपावली के रूप में मनाने का आह्वान किया है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी