Kareena Kapoor Khan ने रियासी आतंकी हमले की निंदा की, कहा 'जब हिंसा होती है तो मानवता को नुकसान होता है'

By रेनू तिवारी | Jun 12, 2024

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करीना कपूर खान उन मशहूर हस्तियों की सूची में शामिल हो गई हैं जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए दुर्भाग्यपूर्ण आतंकी हमले की निंदा की है। इंस्टाग्राम पर स्टोरीज सेक्शन में अभिनेत्री ने लिखा, ''दिल टूट गया। रियासी का हमला याद दिलाता है कि जब हिंसा होती है तो मानवता को नुकसान होता है।''

 

इसे भी पढ़ें: Ishq Vishk Rebound में Shahid Kapoor की होगी खास भूमिका? एक्टर को लेकर उड़ रही कआ अफवाहें, जानिए क्या है पूरा मामला


इससे पहले अभिनेत्री आलिया भट्ट और प्रियंका चोपड़ा ने भी इस चौंकाने वाली घटना पर प्रतिक्रिया दी थी। आलिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, "यह दिल दहला देने वाला है। पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। निर्दोष लोगों के खिलाफ हिंसा हमारे परिवार को झकझोर कर रख देती है।" प्रियंका ने इस घटना को "जघन्य" बताया। उन्होंने लिखा, "बेहद दुखी हूं। निर्दोष तीर्थयात्रियों पर यह जघन्य हमला भयानक है। नागरिकों और बच्चों पर ही क्यों?! दुनिया भर में हमारे बीच जो नफरत है, उसे समझना बहुत मुश्किल है।"

 

इस बीच, रियासी के डिप्टी कमिश्नर विशेष महाजन ने रविवार रात पुष्टि की कि आतंकी हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों के अनुसार, शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही बस को शाम करीब 06.10 बजे आतंकवादियों ने निशाना बनाया, जब वह राजौरी जिले की सीमा से लगे रियासी जिले के पौनी इलाके में पहुंची।

 

इसे भी पढ़ें: Bird Flu In India | WHO ने कर दिया कंफर्म, भारत में इंसान को हुआ बर्ड फ्लू, 2019 के बाद से दूसरा मामला

 

रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहिता शर्मा ने एएनआई को बताया, "आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे चालक नियंत्रण खो बैठा और बस खाई में गिर गई।" जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा की और इसके पीछे के लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। एलजी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैं रियासी में एक बस पर कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। शहीद नागरिकों के परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदनाएं। हमारे सुरक्षा बलों और जेकेपी ने आतंकवादियों की तलाश के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया है।"



प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल