अंग्रेजों को खदेड़ने वाले बैरिकेड्स से क्या डरेंगे...असम में राहुल बनाम सरमा विवाद के बाद बोले कन्हैया कुमार

By अभिनय आकाश | Jan 24, 2024

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने बुधवार को पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बाधाएं पैदा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला और कहा कि भाजपा डर के कारण ऐसा कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन कदमों से डरने वाली नहीं है। उनकी टिप्पणी मंगलवार को असम में उस विवाद के एक दिन बाद आई है जब पार्टी नेता राहुल गांधी को पुलिस अधिकारियों ने कानून व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए नगांव जिले में एक मंदिर में जाने की अनुमति नहीं दी थी, जिसके कारण पार्टी कार्यकर्ताओं और राज्य पुलिस के बीच झड़प हुई थी।

इसे भी पढ़ें: ममता के बाद AAP ने भी दिया Congress को झटका, भगवंत मान बोले- पंजाब में सभी सीटों पर अकेले लड़ेंगे चुनाव

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी प्रभारी कुमार बुधवार को पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। कुमार ने कहा कि ऐसी पार्टी के कार्यकर्ता जो इस देश में अंग्रेजों को हरा सकते थे, जो उनकी तोपों और फाँसी से नहीं डरते थे और जिनके सदस्य वर्षों तक जेल में रहे, वे बैरिकेड्स से नहीं डरेंगे। हम कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं और गांधीजी के रास्ते पर चलते हैं। कुमार ने कहा, हम हिंसा नहीं करेंगे और कानून नहीं तोड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: देवरायलू ने YSR कांग्रेस से दिया इस्तीफा, इस महीने पार्टी छोड़ने वाले तीसरे सांसद बने

गुवाहाटी के बाहर रोके जाने के बाद सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता कथित तौर पर पुलिस से भिड़ गए और बैरिकेड तोड़ दिए, जिससे मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और 6,600 किमी की यात्रा का नेतृत्व कर रहे गांधी के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई। कुमार ने कहा कि पिछले साल की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता ने सरकार को परेशान कर दिया था, जिससे उन्हें वर्तमान भारत जोड़ो न्याय यात्रा में "हस्तक्षेप" करना पड़ा। 

प्रमुख खबरें

Uddhav Thackeray पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, बजट में घोषित सभी योजनाएं स्थायी हैं

Karnataka में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, BJP नेता ने की आपातकालीन स्थिति घोषित करने की मांग

Tejashwi Yadav ने बिहार में एक और पुल ढहने का किया दावा, अधिकारी का अलग बयान

Imran Khan अराजकता फैलाने के लिये जेल में साजिश रच रहे हैं : Rana Sanaullah