Kangana Ranaut ने मुंबई के पाली हिल स्थित बंगले को 32 करोड़ रुपये में बेचा, 7 साल पहले खरीदा था आशियाना

By रेनू तिवारी | Sep 10, 2024

अभिनेत्री-राजनेता कंगना रनौत ने मुंबई के पाली हिल स्थित अपना बंगला बेच दिया है। जैपकी की एक रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेत्री ने यह संपत्ति 32 करोड़ रुपये में बेची है। अपनी आगामी फिल्म ‘इमरजेंसी’ का बेसब्री से इंतजार कर रही कंगना ने मूल रूप से सितंबर 2017 में 20.7 करोड़ रुपये में बंगला खरीदा था और बाद में दिसंबर 2022 में इसके एवज में बैंक से 27 करोड़ रुपये का लोन लिया था। अभिनेत्री ने इस संपत्ति का इस्तेमाल अपने प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स के कार्यालय के रूप में किया।

 

इसे भी पढ़ें: एक महीना हो गया पूजा पर लौटिए, बेटी की तरह आंदोलन का भी गला घोंटना चाहती हैं, CM पर बरसीं पीड़िता की मां


दस्तावेजों में बताया गया है कि बंगले में 3,075 वर्ग फीट का निर्मित क्षेत्र शामिल है और इसमें 565 वर्ग फीट पार्किंग की जगह भी शामिल है। 1.92 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी और 30,000 रुपये के पंजीकरण शुल्क के साथ 5 सितंबर, 2024 को आधिकारिक तौर पर लेनदेन पंजीकृत किया गया था। दस्तावेजों के अनुसार, खरीदार तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित कमलिनी होल्डिंग्स की पार्टनर श्वेता बठीजा हैं।


जिन्हें नहीं पता, उन्हें बता दें कि यह वही संपत्ति है जो 2020 में बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की जांच के दायरे में आई थी। उस साल सितंबर में, बीएमसी ने अवैध निर्माण का हवाला देते हुए कंगना के बांद्रा कार्यालय के कुछ हिस्सों को ध्वस्त कर दिया था।

 

इसे भी पढ़ें: 'मैं राहुल गांधी को अदालत में घसीटूंगा', भारत में सिखों को पगड़ी पर दिए बयान से गुस्से से तिलमिलाए बीजेपी नेता आरपी सिंह


9 सितंबर को बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा स्थगन आदेश जारी करने के बाद तोड़फोड़ को बीच में ही रोक दिया गया था। बाद में कंगना ने बीएमसी के खिलाफ मामला दर्ज कराया और मुआवजे के तौर पर 2 करोड़ रुपये मांगे, लेकिन मई 2023 में उन्होंने अपनी मांगें छोड़ दीं।


इस बीच, सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) से सर्टिफिकेट प्राप्त करने में समस्याओं के कारण कंगना की फिल्म इमरजेंसी में देरी हो गई है।


6 सितंबर को, कंगना ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया और बताया कि जल्द ही नई रिलीज डेट की घोषणा की जाएगी। अभिनेता द्वारा लिखित और निर्देशित इमरजेंसी में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक प्रमुख भूमिकाओं में हैं।


प्रमुख खबरें

नहीं की सड़क की देखदेख, तो Nitin Gadkari ने ठेकेदारों को दी चेतावनी, System से होंगे बाहर

‘एक देश, एक चुनाव’: राज ठाकरे ने कहा- पहले महाराष्ट्र में नगर निकाय चुनाव कराए जाएं

सिंगापुर में पुलिस अधिकारियों और चिकित्सक से अभद्रता के मामले में भारतीय मूल के व्यक्ति पर जुर्माना

Bihar के नवादा में हुआ तांडव, दबंगों ने फायरिंग के बाद फूंके दलितों के गांव, हर तरफ पुलिस फोर्स की तैनाती