Emergency फिल्म की रिलीज से पहले Kangana Ranaut का सिर कलम करने की धमकी, पुलिस कार्रवाई की मांग

By रेनू तिवारी | Aug 27, 2024

मंडी से भाजपा सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत को उनकी आगामी फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद कट्टरपंथी सिख समूहों से सिर कलम करने की धमकियां मिल रही हैं। 6 सितंबर को रिलीज होने वाली 'इमरजेंसी' में वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। धमकी भरा वीडियो वायरल होने के बाद अभिनेत्री ने पुलिस से मदद मांगी है।

 

इसे भी पढ़ें: Video | जब Jaya Bachchan ने बोला था कि Amitabh Bachchan उनके साथ रोमांटिक नहीं हैं, कहा- 'शायद अगर उनकी कोई गर्लफ्रेंड होती'


वायरल वीडियो में एक कट्टरपंथी सिख कंगना को धमकी देते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या की ओर इशारा कर रहा है। वह कहता है, अगर फिल्म में उसे (खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले) आतंकवादी के रूप में दिखाया गया है, तो याद रखें कि जिस व्यक्ति (इंदिरा गांधी) की फिल्म आप कर रही हैं, उसका क्या हुआ था और सतवंत सिंह और बेअंत सिंह कौन थे। हम संतजी को अपना सिर अर्पित करेंगे और जो अपना सिर अर्पित कर सकते हैं, वे दूसरों का भी सिर काट सकते हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: Laal Singh Chaddha के लिए Rhea Chakraborty ने दिया था ऑडिशन, Aamir Khan ने भेजा था संदेश


कंगना ने हिमाचल, पंजाब और महाराष्ट्र पुलिस से कार्रवाई की मांग की

गौरतलब है कि भिंडरावाले एक खालिस्तानी आतंकवादी था, जो ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारा गया था, जिसके बाद इंदिरा गांधी के अंगरक्षकों सतवंत सिंह और बेअंत सिंह ने 31 अक्टूबर, 1984 को उनकी हत्या कर दी थी। कंगना ने पुलिस से कार्रवाई की मांग करते हुए एक्स पर वीडियो साझा किया। उन्होंने लिखा, "कृपया इस पर गौर करें" और डीजीपी महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश पुलिस और पंजाब पुलिस को टैग किया।


'आपातकाल' को लेकर विवाद

गौरतलब है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) ने कंगना के निर्देशन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है, जिससे फिल्म मुश्किल में पड़ गई है। एसजीपीसी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने फिल्म की आलोचना की और कहा कि अकाल तख्त साहिब द्वारा समुदाय के शहीद घोषित किए गए जरनैल सिंह भिंडरावाले को आपातकाल में गलत तरीके से दिखाया गया है।


फरीदकोट का इंदिरा गांधी के हत्यारे बेअंत सिंह के बेटे सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने भी कंगना की फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। उनका दावा था कि फिल्म में सिखों को 'गलत तरीके से' दिखाया गया है। बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने भी मांग की है कि कंगना की फिल्म इमरजेंसी की दुनिया भर में रिलीज से पहले एसजीपीसी द्वारा समीक्षा की जाए।



प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी