Kangana Ranaut ने Ranbir Kapoor की 'एनिमल' पर हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया

By रेनू तिवारी | Aug 27, 2024

रणबीर कपूर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म निर्माता संदीप रेड्डी वांगा की 'एनिमल' एक बार फिर चर्चा का विषय बन गई है। अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिंसा और नशीली दवाओं के दुरुपयोग को दर्शाने के लिए फिल्म की आलोचना की है। उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 'एनिमल' को हिट बनाने के लिए दर्शकों की भी आलोचना की है।


अपनी आगामी निर्देशित फिल्म 'इमरजेंसी' के प्रचार में व्यस्त कंगना ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, "अभी भी जिस तरह की फिल्मों में आप देख लीजिए। बॉक्स ऑफिस पर क्या बवाल मचाती हैं पितृसत्तात्मक फिल्में। ओह हो हो (देखें कि किस तरह की पितृसत्तात्मक फिल्में अभी भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हैं)।"


कंगना ने कहा, "मुझे आश्चर्य है कि ये लोग जो ताली और सीटी बजा रहे हैं, वे कहां से आ रहे हैं। पुरुष कुल्हाड़ी लेकर बाहर निकल रहे हैं और खून-खराबा और हिंसा कर रहे हैं। कोई कानून और व्यवस्था उन्हें रोक नहीं रही है।" उन्होंने एनिमल के एक दृश्य की ओर इशारा किया, जिसमें रणबीर कपूर का किरदार रणविजय अपने दुश्मन पर कुल्हाड़ी से हमला करने के लिए निकला है। उसी फिल्म के एक दृश्य का जिक्र करते हुए, जिसमें हथियारबंद लोग एक स्कूल में घुसते हैं, कंगना रनौत ने कहा, "मशीन गन लेकर वो स्कूलों में जाते हैं। जैसी पुलिस है ही नहीं, जैसे उसके नतीजे हैं ही नहीं। कानून और व्यवस्था तो सारा मर ही गया है, बताईए।"

 

इसे भी पढ़ें: Emergency फिल्म की रिलीज से पहले Kangana Ranaut का सिर कलम करने की धमकी, पुलिस कार्रवाई की मांग

 

अभिनेता ने इस बात पर प्रकाश डाला कि हिंसा में लिप्त दिखाए गए पुरुषों के अपने कार्यों के पीछे कोई उद्देश्य नहीं है और वे केवल मनोरंजन के लिए गैरकानूनी काम कर रहे हैं। कंगना ने कहा, "वे सिर्फ़ लाशों का ढेर लगा रहे हैं। और क्यों? सिर्फ़ मौज-मस्ती के लिए। यह जन कल्याण या सीमाओं की सुरक्षा के लिए नहीं है। सिर्फ़ मौज-मस्ती के लिए। वे सिर्फ़ ड्रग्स लेते हैं और मौज-मस्ती करते हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: Kohraa Season 2 | मोना सिंह Netflix की अवार्ड विनिंग सीरीज़ 'कोहरा' सीज़न 2 की कास्ट में हुईं शामिल


यह पहली बार नहीं है जब कंगना ने एनिमल की आलोचना की है। इससे पहले, उन्होंने संदीप रेड्डी वांगा की अपनी किसी फ़िल्म में उन्हें कास्ट करने की इच्छा पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट के ज़रिए उनसे कहा था कि उन्हें कभी कोई रोल न दें, वरना उनके अल्फा मेल हीरो फ़ेमिनिस्ट बन जाएँगे।


उन्होंने कहा, "कृपया मुझे कभी कोई रोल न दें, वरना आपके अल्फा मेल हीरो फ़ेमिनिस्ट बन जाएँगे और फिर आपकी फ़िल्में भी पिट जाएँगी। आप ब्लॉकबस्टर बनाते हैं; फ़िल्म इंडस्ट्री को आपकी ज़रूरत है।" एनिमल, जिसमें बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और त्रिप्ति डिमरी भी हैं, 2023 की सबसे बड़ी हिट फ़िल्मों में से एक थी।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी