चरमपंथी अमेरिका को बांटने आए हैं, अमेरिकी राष्ट्रपति नामांकन को लेकर हुई बहस पर कमला हैरिस का ऐसा रहा रिएक्शन

By अभिनय आकाश | Aug 24, 2023

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को "अतिवादी" बताते हुए कहा है कि पार्टी की पहली प्राथमिक बहस में प्रतिभागियों ने एक एजेंडा रखा जो देश को कम निष्पक्ष, कम स्वतंत्र और कम सुरक्षित बनाता है। मंच पर मौजूद किसी ने भी बहस नहीं जीती। हैरिस ने विस्कॉन्सिन में दो घंटे तक चली रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की प्राथमिक बहस के बाद कहा कि सके बजाय, अमेरिकी लोगों ने सुना कि चरमपंथी एजेंडे से उन्हें कितना नुकसान हो सकता है। बहस में दो भारतीय अमेरिकी, दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर 51 वर्षीय निक्की हेली और 38 वर्षीय उद्यमी विवेक रामास्वामी शामिल थे।

इसे भी पढ़ें: US Presidential Election: राष्ट्रपति पद के नामांकन की बहस में पहली बार दो भारतीय मूल के दावेदारों में हुई जोरदार बहस, एक-दूसरे पर चिल्लाते-उंगलियां लहराते नजर आए दोनों

अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि  प्रत्येक चरमपंथी रिपब्लिकन उम्मीदवार ने एक ऐसे अमेरिका के लिए एक दृष्टिकोण प्रस्तुत किया जो कम निष्पक्ष, कम स्वतंत्र और कम सुरक्षित है। ये उम्मीदवार विशेष हितों और अति-अमीर लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए कामकाजी परिवारों के लिए लागत बढ़ाना चाहते हैं। सामाजिक सुरक्षा और चिकित्सा को खत्म करने के लिए। 58 वर्षीय उपराष्ट्रपति ने कहा कि ये चरमपंथी हमारे देश को विभाजित करने के लिए अनावश्यक बहस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, इस उम्मीद में कि अमेरिकी जनता ध्यान नहीं देगी कि उनके पास कोई सकारात्मक एजेंडा नहीं है।

इसे भी पढ़ें: जिस तरह से वो rhyme करते हुए बात करती हैं... कमला हैरिस का ट्रंप ने बनाया मजाक

बता दें कि विदेश नीति के मुद्दों पर रिपब्लिकन पार्टी की पहली प्राथमिक बहस जोरदार हुई और इस दौरान दो भारतीय-अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार निक्की हेली और विवेक रामास्वामी के बीच तलवारें खिंच गईं। यह इतनी तीखी नोकझोंक थी कि एक समय पर, दोनों 30 सेकंड से अधिक समय तक एक-दूसरे पर चिल्लाते रहे और चिल्लाते हुए अपनी उंगलियां लहराते रहे। अमेरिकी इतिहास में यह पहली बार है कि दो भारतीय मूल के उम्मीदवारों ने राष्ट्रपति पद की प्राथमिक बहस के दौरान मंच साझा किया और झगड़ पड़े। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी