Kailash Vijayvargiya ने रसायनयुक्त गुलाल के कारण महाकालेश्वर मंदिर में आग भड़कने की आशंका जताई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 25, 2024

मध्यप्रदेश के काबीना मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को आशंका जताई कि उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में होली के दौरान रसायनयुक्त गुलाल से आग भड़की होगी।

अधिकारियों ने बताया कि इस अग्निकांड में 14 लोग झुलसकर घायल हो गए जिनमें से आठ व्यक्तियों को बेहतर इलाज के लिए इंदौर के ‘श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स)’ में भर्ती कराया गया।

विजयवर्गीय ने सैम्स में घायलों के हाल-चाल जानने के बाद संवाददाताओं से कहा, पहली नजर में लगता है कि सभी आठ लोगों की हालत खतरे से बाहर है, पर उन्हें 24 घण्टे की निगरानी में रखा गया है।

इसके बाद उनकी वास्तविक स्थिति पता चल सकेगी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालयों की ओर से घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी ली गई है।

विजयवर्गीय ने कहा कि उज्जैन के जिलाधिकारी ने अग्निकांड की जांच के निर्देश दिए हैं और इस घटना का वास्तविक कारण जांच के बाद ही पता चल सकेगा। उन्होंने हालांकि कहा, महाकालेश्वर मंदिर में हर बार खूब गुलाल उड़ाकर होली खेली जाती है। मैं खुद भी कई बार इसमें शामिल हुआ हूं। हो सकता है कि इस बार गुलाल में कोई रसायन होने से वहां आग भड़की।

विजयवर्गीय ने कहा, हम महाकालेश्वर मंदिर में भगवान भोलेनाथ के साथ होली खेलने की परंपरा बंद नहीं करेंगे। हम सुनिश्चित करेंगे कि अगली बार मंदिर में होली के दौरान कोई ऐसा रसायनयुक्त गुलाल इस्तेमाल नहीं किया जाए जिससे आग भड़कने का खतरा हो।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...