Joe Biden Parkinson का इलाज करवा रहे हैं? पत्रकारों के सवाल पर भड़की प्रेस सचिव, अब डॉक्टर ने बताई हकीकत

By अभिनय आकाश | Jul 09, 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पार्किंसंस नामक बीमारी का इलाज चलने की खबर ने खासी सुर्खियां बटोरी। अमेरिकी राष्ट्रपति को लेकर आई इस तरह की खबर वो भी ऐसे वक्त में जबकि अमेरिका में इस साल ही नए प्रेसिडेंट को लेकर चुनाव होने हैं। दरअसल, न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि पिछले साल अगस्त से इस साल के मार्च के महीने के बीच पार्किंसंस स्पेशलिस्ट ने कम से कम आठ बार व्हाइट हाउस का दौरा किया है। विजिटर्स लॉग के हवाले से न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट प्रकाशित की है। ये खबर सामने आने के बाद तमाम तरह की अटकलों का दौर शुरू हो गया। व्हाइट हाउस के कर्मचारियों की पार्किंसन के एक विशेषज्ञ के दौरे को लेकर पत्रकारों से बहस हो गई। पत्रकार यह जानना चाहते थे कि क्या राष्ट्रपति जो बाइडन को पार्किंसन विशेषज्ञ ने देखा था। 

इसे भी पढ़ें: Biden का राष्ट्रपति पद की दावेदारी छोड़ने से इनकार, डेमोक्रेट सांसदों को ‘नाटक समाप्त’ करने को कहा

बाइडेन के डॉक्टर ने बताई हकीकत 

जो बाइडेन के चिकित्सक डॉ. केविन ओ'कॉनर ने बताया है कि क्यों एक पार्किंसंस विशेषज्ञ ने केवल आठ महीने की अवधि में कम से कम आठ बार व्हाइट हाउस का दौरा किया। ओ'कॉनर का कहना है कि विशेषज्ञ डॉ. केविन कैनार्ड, न्यूरोलॉजिकल विशेषज्ञ थे जिन्होंने राष्ट्रपति बाइडेन की प्रत्येक वार्षिक शारीरिक जांच की थी। 8 जुलाई को देर रात जारी ओ'कॉनर का पत्र पुष्टि करता है कि कैनार्ड का व्हाइट हाउस में बार-बार आना बाइडेन की जांच से संबंधित नहीं है क्योंकि डॉक्टर अन्य लोगों की देखभाल के लिए भी जिम्मेदार है। 

इसे भी पढ़ें: बाइडन एक-दो दिन में करेंगे फैसला कि चुनावी दौड़ में बने रहना है या नहीं: Hawaii Governor

पत्रकारों से भिड़ी प्रेस सचिव 

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन ज्यां-पियरे ने संवाददाताओं के सवालों पर कहा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मुझ पर कितना दबाव डालते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मुझ पर कितना गुस्सा करते हैं। मैं किसी नाम की पुष्टि नहीं करने जा रही हूं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता यह रिकॉर्ड में है या नहीं। मैं यहां से ऐसा नहीं करने जा रही हूं। मैं आपके साथ जो साझा कर सकती हूं वह यह है कि राष्ट्रपति ने अपनी शारीरिक जांच के लिए तीन बार न्यूरोलॉजिस्ट से मुलाकात की है।  

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग