झारखंड चुनाव की घोषणा को लेकर JMM ने उठाए सवाल, BJP बोली- सोरेन राजवंश के आखिरी राजकुमार साबित होंगे हेमंत

By अंकित सिंह | Oct 15, 2024

महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनावों के संबंध में आज चुनाव आयोग की घोषणा से पहले, भाजपा नेता प्रतुल शाह देव ने शासन में कुशासन, भ्रष्टाचार, कुशासन का हवाला देते हुए सत्तारूढ़ झामुमो पार्टी पर हमला किया और दावा किया कि झामुमो को करारी हार का सामना करना पड़ेगा और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चुनाव के बाद सोरेन राजवंश के आखिरी राजकुमार होंगे। एएनआई से बात करते हुए बीजेपी नेता प्रतुल शाह देव ने कहा कि हम पूरी तरह से तैयार हैं क्योंकि यहां चुनाव होने वाले थे और विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी को खत्म हो रहा था, इसलिए चुनाव उससे पहले कराने पड़े। 

 

इसे भी पढ़ें: विपक्ष के आरोपों का चुनाव आयुक्त ने दिया जवाब, CEC बोले- 100 फीसदी फुलप्रूफ हैं EVM


भाजपा नेता ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा इतना घबरा गया है कि उसने आधिकारिक तौर पर पोस्ट किया गया कि यह लोकतंत्र की हत्या है और वे समय से पहले चुनाव करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका कुशासन, भ्रष्टाचार, कुशासन और लूट का राज खत्म होने वाला है और भाजपा को अपार सफलता मिल रही है। यह साफ हो गया है कि हेमंत सोरेन सोरेन राजवंश के आखिरी युवराज साबित होंगे और झामुमो को करारी हार का सामना करना पड़ेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra-Jharkhand Election Dates: आज चुनाव आयोग करेगा महाराष्ट्र और झारखंड के लिए चुनाव की तारीख का ऐलान


इससे पहले झामुमो नेता मनोज पांडे ने कहा कि चुनाव की घोषणा आज होनी है लेकिन इसकी जानकारी बीजेपी नेताओं को कल ही मिल गई। यह बहुत ही गंभीर मामला है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या आयोग भाजपा नेताओं के इशारे पर काम करता है? आयोग को कठपुतली बनाकर रखना गंभीर मामला है। सीट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की एक औपचारिक बैठक होगी और उस बैठक के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। 2-3 सीटें हैं जिन पर बातचीत होगी और फिर घोषणा होगी। 

प्रमुख खबरें

Jaishankar In Pakistan Video: पाकिस्तान में जयशंकर ने ऐसे बदला चश्मा, अंदाज हुआ वायरल

Jharkhand Elections 2024: झारखंड में कौन किसपर है भारी? जानें क्या है राजनीतिक दलों की तैयारी

पूर्व CJI रंजन गोगोई के खिलाफ याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट में तीखी नोकझोंक, क्यों बुलानी पड़ी सिक्योरिटी

ईरान-हिजबुल्लाह के लिए कहर बनेगा THAAD, क्या है अमेरिका का ब्रह्मास्त्र जो अब इजरायल में होगा तैनात