Jiah Khan Suicide Case | CBI कोर्ट से बरी होने के बाद Sooraj Pancholi का पहला पोस्ट, लिखा- TRUTH Always Wins

By रेनू तिवारी | Apr 28, 2023

जिया खान सुसाइड केस: अभिनेता सूरज पंचोली को आज मुंबई में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने जिया खान के मामले में बरी कर दिया। उन पर कथित तौर पर अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। जिया, जिन्हें अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द में अभिनय के लिए जाना जाता था, 3 जून 2013 को मुंबई में अपने घर पर मृत पाई गईं। वह 25 वर्ष की थीं। मुंबई में सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश एएस सैय्यद ने कहा- सबूतों की कमी के कारण, यह अदालत आपको पकड़ नहीं सकती (सूरज पंचोली) दोषी, इसलिए बरी किया जाता है। फैसले के कुछ ही घंटों बाद, सूरज ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर भगवान में अपने विश्वास को व्यक्त करते हुए एक स्टोरी साझा की। उन्होंने लिखा, 'द ट्रुथ ऑलवेज विन' (हाथ जोड़कर और लाल दिल वाले इमोजी के साथ)।

 

इसे भी पढ़ें: Bade Achhe Lagte Hain 3 | फिर साथ आएगी टीवी की सबसे मशहूर जोड़ी! बड़े अच्छे लगते हैं 3 में साथ नजर आएंगे नकुल मेहता और दिशा परमार


केंद्रीय जांच ब्यूरो के अनुसार, 10 जून, 2013 को जांच शुरू करने वाली मुंबई पुलिस द्वारा जब्त किया गया पत्र जिया खान द्वारा लिखा गया था। सीबीआई ने दावा किया कि नोट में कथित तौर पर सूरज पंचोली के हाथों उसके "निकट संबंध, शारीरिक शोषण और मानसिक और शारीरिक यातना" के बारे में बताया गया था, जिसके कारण जिया ने आत्महत्या कर ली। सत्र अदालत के कहने के बाद मामला 2021 में एक विशेष सीबीआई अदालत को सौंप दिया गया था। इस मामले पर इसका अधिकार क्षेत्र नहीं था क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इसकी जांच की थी।

 

इसे भी पढ़ें: कुमार शानू की बेटी शैनन का बॉलीवुड डेब्यू, एक्ट्रेस ने कहा- इरफान खान की वजह से अभिनय करना शुरू किया


विशेष सीबीआई न्यायाधीश एएस सय्यद ने दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनने के बाद पिछले हफ्ते 28 अप्रैल के लिए मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिया खान की मां राबिया ने कहा था कि "मैं चाहती हूं कि सच्चाई सामने आए, जिया खान ने अपनी जान नहीं ली। हमने तथ्यात्मक सबूतों के आधार पर सच्चाई को उजागर करने में 10 साल बिताए हैं। अब सही निष्कर्ष निकालना अदालत पर निर्भर है।" पिछले साल, बॉम्बे हाई कोर्ट ने मामले की नए सिरे से जांच की मांग वाली उनकी याचिका खारिज कर दी थी। अपनी गवाही के दौरान राबिया खान ने सीबीआई कोर्ट को बताया था कि पंचोली जिया खान के साथ शारीरिक और मौखिक दुर्व्यवहार करते थे। उसने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस और सीबीआई ने यह साबित करने के लिए कानूनी सबूत एकत्र नहीं किए कि उनकी बेटी ने आत्महत्या की थी।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...