Jet Airways के फाउंडर Naresh Goyal पर टूटा दुखों का पहाड़, कैंसर से जूझ रही पत्नी का हुआ निधन

By रितिका कमठान | May 16, 2024

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का मुंबई में गुरुवार को एक अस्पताल में निधन हो गया है। लंबे समय से वह कैंसर से पीड़ित थी। मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने सुबह तीन बजे अंतिम सांस ली। इस दौरान उनके पति भी उनके साथ में थे। 

 

बता दें कि अब उनका शव अस्पताल से घर लाया जा रहा है। नरेश गोयल अपने मुंबई स्थित आवास पर ही है। अनीता गोयल का अंतिम संस्कार मुंबई में ही शाम को किया जाएगा। बताने की नरेश गोयल को कुछ दिन पहले ही पत्नी से मिलने के लिए शर्तों के साथ जमानत दी गई थी।

 

वह मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद है। कोर्ट के सामने उन्होंने गुहार लगाई थी कि उनकी पत्नी को कैंसर है और वह अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं। गौरतलब है कि नरेश गोयल खुद भी कैंसर से पीड़ित है। बता दें कि इससे पहले एक विशेष अदालत ने फरवरी के महीने में नरेश गोयल को जमानत नहीं दी थी। हालांकि उन्हें प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करने की अनुमति दी गई थी।

 

जमानत लेने के लिए उन्होंने मुंबई हाई कोर्ट में भी आ जाएगा दायर की थी और अंतरिम जमानत मांगी थी। जमानत के लिए उन्होंने मेडिकल आधार को भी पेश किया था। नहीं मुंबई हाई कोर्ट ने मेडिकल और मानवीय आधार पर गोयल को दो महीने के लिए अंतरिम जमानत दी थी और साथ में कुछ शर्ते भी लगाई थी। शर्तों में उन्हें एक लाख रुपये की जमानत राशि और ट्रायल कोर्ट की इजाजत के बगैर मुंबई से बाहर न जाने की शर्त रखी गई थी। नरेश गोयल का पासपोर्ट भी कोर्ट के पास जमा करने के निर्देश दिए गए थे। 

 

ईडी ने किया था जमानत का विरोध 

नरेश गोयल को जमानत दिए जाने का विरोध प्रवर्तन निदेशालय द्वारा किया गया था। वही जब नरेश गोयल को अस्पताल में अधिक समय तक भर्ती करने की बात कही गई थी इसका ईडी ने कोई विरोध नहीं किया था। बता दें कि 74 वर्षीय नरेश गोयल को सितंबर 2023 में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार किया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग की और केनरा बैंक द्वारा जेट एयरवेज को दिए जाने वाले 538.62 करोड़ रुपए में हेराफेरी की थी। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी