JDU ने ठोक दिया PM पद पर दावा! ललन सिंह का ऐलान- देश का नेतृत्व करने के लिए नीतीश कुमार तैयार

By अंकित सिंह | Sep 13, 2023

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने संकेत दिया है कि उनकी पार्टी के सर्वोच्च नेता में देश का नेतृत्व करने की क्षमता है। उन्होंने नालंदा के हरनौत प्रखंड की एक रैली का अपना वीडियो भाषण सोशल मीडिया पर साझा करते हुए कहा कि लगभग 30 वर्षों तक विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों के रूप में कार्य करने और बिहार के मुख्यमंत्री रहने के बावजूद नीतीश कुमार पर एक भी आरोप नहीं है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पांच बार सांसद रहे और केंद्रीय रेल मंत्री, कृषि मंत्री और सड़क परिवहन मंत्री भी रहे। 

 

इसे भी पढ़ें: क्या कोई खेल करने वाले हैं Nitish Kumar, G20 के डिनर में शामिल होकर विपक्षी गठबंधन को दे दिया बड़ा संदेश


नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद या इंडिया गुट के भीतर किसी भी पद की आकांक्षा नहीं करने के बार-बार दिए गए दावे को उनकी जद (यू) ने मंगलवार को खारिज कर दिया, जब पार्टी अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने गढ़ नालंदा में एक बड़ी सभा में घोषणा की: " आपका नेता अब देश का नेतृत्व करने के लिए तैयार है।” जद (यू) ने बाहरी तौर पर अनिच्छुक नीतीश को इंडिया गठबंधन के संभावित प्रधानमंत्री चेहरे के रूप में पेश किया है, जबकि कुछ कांग्रेस नेताओं ने पार्टी सांसद राहुल गांधी को गुट का नेतृत्व करने के लिए पसंदीदा उम्मीदवार के रूप में आगे बढ़ाया है और तृणमूल अपनी ही ममता बनर्जी के लिए जोर-शोर से जोर लगा रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Mamata-Nitish ने Congress को दे दिया टेंशन, 2024 से पहले I.N.D.I.A. में मच सकता है भूचाल


सूत्रों के अनुसार, जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बुधवार को दिल्ली में होने वाली I.N.D.I.A गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक में शामिल नहीं होंगे। जद (यू) पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को सिंह के खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया और कहा कि सिंह कल बैठक में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा, "उनके स्थान पर बिहार के मंत्री और पार्टी नेता संजय कुमार झा दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं और बैठक में शामिल होंगे।" इस महीने की शुरुआत में, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा था कि I.N.D.I.A गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को नई दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के आवास पर बुलाई जाएगी।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान