Jammu-Kashmir: आतंकियों का होगा जड़ से सफाया, मोदी सरकार ने बना लिया है तगड़ा प्लान, कुछ दिन में दिखेगा असर!

By अंकित सिंह | Jul 20, 2024

जम्मू क्षेत्र में बढ़े आतंकी हमलों ने सभी को चिंता में डाल रखा है। आतंकियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है। इन सबके बीच केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार सुरक्षा स्थिति में सुधार पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने एक खास अपील भी की है। उन्होंने कहा कि सभी समुदायों को जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खतरे से लड़ने के लिए हाथ मिलाना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Exclusive: Jammu की Pir Panjal Valley में क्या आतंकियों के खिलाफ 20 साल पहले वाला एक्शन दोहराया जायेगा?


प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री सिंह अपने उधमपुर संसदीय क्षेत्र के हिस्से डोडा में थे, जो पिछले तीन महीनों में कई आतंकवादी घटनाओं से दहल गया था, जिसमें 10 सुरक्षाकर्मियों और एक ग्राम रक्षा गार्ड (वीडीजी) की जान चली गई थी। तीन घंटे से अधिक समय तक चलने वाले सामान्य "सार्वजनिक दरबार" के आयोजन से पहले एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने वीडीजी के पुनरुद्धार की पुष्टि की। उन्होंने कहा, "आतंकी घटनाओं के मद्देनजर डोडा और उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के पास एक रणनीति है, लेकिन ऐसी रणनीतियों पर सार्वजनिक रूप से चर्चा नहीं की जाती है।"


सिंह ने आगे कहा कि सरकार दुश्मन देश की गलत हरकतों से निपटने के लिए काम कर रही है। कुछ ऐसी रणनीतियां बनाई गई हैं जिनकी चर्चा सार्वजनिक तौर पर नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि हमने वीडीजी (ग्राम रक्षा गार्ड) को पुनर्जीवित करने का प्रस्ताव रखा। सरकार ने मान लिया है कि...उनके हथियारों का आधुनिकीकरण किया जाएगा। सिंह ने घोषणा की कि वीडीजी को एसएलआर राइफल सहित हथियार उपलब्ध कराए जा सकते हैं ताकि वे चुनौती से प्रभावी ढंग से निपट सकें। मंत्री ने सभी समुदायों से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट मोर्चा खोलने की जोरदार अपील की।

 

इसे भी पढ़ें: आतंकी घटनाओं के बीच सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी जम्मू कश्मीर दौरे पर, सुरक्षा स्थिति का लेंगे जायजा


डोडा के बुनियादी ढांचे के विकास के बारे में बात करते हुए, सिंह ने कहा कि सरकार के पिछले 10 वर्षों में दूरदराज के क्षेत्रों में कनेक्टिविटी में सुधार, यात्रा के समय को कम करने और यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के लिए राजमार्गों का एक नेटवर्क बनाया गया है। मंत्री ने कहा कि सरकार जम्मू-कश्मीर के सभी क्षेत्रों का समान विकास सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रही है। सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार ने लाभार्थियों की जाति, पंथ या धर्म पर विचार किए बिना पीएम आवास के तहत एलपीजी कनेक्शन प्रदान किए और घर बनाए, क्योंकि यह 'सबका साथ सबका विकास' के आदर्श वाक्य से प्रेरित है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी