Jammu-Kashmir: महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने मानी हार, ट्वीट कर PDP कार्यकर्ताओं का जताया आभार

By अंकित सिंह | Oct 08, 2024

पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी की हार को स्वीकार कर चुकी हैं। इल्तिजा मुफ्ती खुद पहली बार चुनावी मैदान में उतर रही थीं, ने शुरुआती रुझानों में 3,000 से अधिक वोटों से पिछड़ने के बाद मंगलवार को हार स्वीकार करने की घोषणा की। एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि मैं लोगों के फैसले को स्वीकार करता हूं। बिजबेहारा में सभी से मुझे जो प्यार और स्नेह मिला, वह हमेशा मेरे साथ रहेगा। मेरे पीडीपी कार्यकर्ताओं का आभार, जिन्होंने इस पूरे अभियान में इतनी मेहनत की।

 

इसे भी पढ़ें: Bijbehara-Srigufwara सीट पर नाना और मां की विरासत को संभाल पाएंगी इल्तिजा मुफ्ती? जानें रूझानों में क्या है हाल


सातवें दौर की गिनती के अंत में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की बेटी नेशनल कॉन्फ्रेंस के बहिर अहमद वीरी से 3,788 वोटों से पीछे चल रही थीं। अभी पांच राउंड की गिनती बाकी है। पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं इल्तिजा मुफ्ती तेजी से जम्मू-कश्मीर में एक महत्वपूर्ण राजनीतिक हस्ती के रूप में उभर रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद की पोती इल्तिजा एक मुखर रुख और क्षेत्र के भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण के साथ राजनीतिक सुर्खियों में कदम रख रही हैं।

 

इसे भी पढ़ें: बडगाम और गांदरबल दोनों सीटों पर उमर अब्दुल्ला आगे, कहा- जनादेश बीजेपी के खिलाफ


इल्तिजा मुफ्ती का राजनीतिक करियर तब चमका जब उन्हें अपनी मां महबूबा मुफ्ती का मीडिया सलाहकार नियुक्त किया गया। उनकी प्रारंभिक भूमिका ने उन्हें राजनीतिक संचार और रणनीति की जटिलताओं का निरीक्षण करने की अनुमति दी, एक ऐसा आधार जिसने उनकी अपनी राजनीतिक पहचान को आकार देने में मदद की। हाल ही में, उन्होंने आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में श्रीगुफवारा-बिजबेहरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़कर पीडीपी के भीतर अधिक सक्रिय भूमिका निभाई है।

प्रमुख खबरें

समाज में जाति का जहर फैला रही कांग्रेस, चुनावी नतीजों पर बोले PM Modi, झूठ की घुट्टी पर भारी पड़ी विकास की गारंटी

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त