Jammu-Kashmir : लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नेताओं को सौंपी जिम्मेदारियां

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 05, 2024

कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई ने आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए संगठनात्मक गतिविधियों को मजबूत करने के लिए रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारियां सौंपी।

पार्टी ने कहा कि जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने केंद्र शासित प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी भरत सिंह सोलंकी की मंजूरी से तत्काल प्रभाव से वरिष्ठ पदाधिकारियों को नयी भूमिकाएं और जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

कांग्रेस के एक पत्र के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मूलाराम भगत को कांग्रेस से जुड़े संगठनों के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है और उपाध्यक्ष हरि सिंह चिब पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के कामकाज पर नजर रखेंगे।

इसके अलावा 15 महासचिव पार्टी के विभिन्न अन्य प्रकोष्ठों की गतिविधियों की निगरानी करेंगे। पत्र में कहा गया है, ‘‘वे अपने-अपने विभागों और प्रकोष्ठों से संबंधित संगठनात्मक और राजनीतिक गतिविधियों का समन्वय करेंगे तथा प्रदेश कांग्रेस को विस्तृत रिपोर्ट सौंपेंगे।’’

पार्टी ने कहा कि कांग्रेस ने जम्मू और कश्मीर दोनों क्षेत्रों के लिए जिला पर्यवेक्षकों की भी घोषणा की और उनसे अपने निर्धारित जिलों में तैयारियों और संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा करने तथा हर पखवाड़े एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

प्रमुख खबरें

Haryana Elections 2024 । कुमारी शैलजा ने बताई हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की वजह, कहा- भारत जोड़ो यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ थी

Goa में सांप्रदायिक तनाव भड़का रही है BJP, राहुल गांधी ने कहा- लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को देख रहे हैं

फेस्टिवल सीजन में फ्लॉलेस मेकअप लुक के लिए फॉलो करें ये टिप्स, आएगा नेचुरल निखार और दिखेंगी खूबसूरत

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा